menubar

breaking news

Sunday, February 2, 2020

पुलिस प्रताड़ना से युवक को आत्महत्या करने के मामले में मुकदमा दर्ज


जौनपुर-थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित मुहल्ला मुन्ना टोला में  पुलिस प्रताड़ना से दुःखी होकर राजू नामक युवक को आत्महत्या करने के मामले में  पुलिस विभाग के अधिकारीयो ने  पुलिस कर्मी  सुरेश  एवं होमगार्ड हरेन्द के खिलाफ  धारा 384,232,504,506 एवं गैर इरादतन हत्या  306 ,आई पी एस के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है ।
बतादे  पुलिस कर्मी एवं होमगार्ड  दोनों ने  गोमती नदी के किनारे बैठ कर टिक टाक बना  रहे श्रमिक युवक  राजू के उपर लखनऊ की  एक लड़की को बजरिये फोन ब्लैक मेल करने के  आरोप में पकड़ कर उससे एवं परिजन से जबरिया  2000 रूपये लेने के पश्चात और भी  18 हजार रुपये की मांग करने  से  दुःखी गरीब परिवार का युवक राजू ने आत्महत्या कर लिया ।
घटना शोसल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और अधिकारी हरकत में आये  तथा मामला तूल न पकड़े इसे दृष्टिगत रखते हुए दोनों आरोपियों पुलिस एवं होमगार्ड के विरुद्ध थाना कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया और विधिक कार्यवाही करते हुए  दोनों को जेल रवाना कर दिया है ।
पुलिस द्वारा के कृत्य से घटित इस घटनाने विभाग की खासी किरकिरी करायी है । पूरा विभाग डैमेज कंट्रोल करने में जुटा है । हलांकि विभाग के अधिकारी बस इतना कह रहे हैं कि  अपराध करने वालों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही किया गया है । अब सवाल यह उठता है कि आखिर पुलिस के लोगों ने धनोपार्जन के लिए आम जन मानस के उत्पीड़न क्यों करते हैं । विभाग के अधिकारी इस ओर ध्यान क्यों नहीं देते है । आत्महत्या का यह मामला पुलिस के गले की हड्डी बन गया है । साथ ही पुलिस सवालों के कटघरे में खड़ी हो गयी है ।

No comments:

Post a Comment