menubar

breaking news

Sunday, April 14, 2019

अम्बेडकर ने सक्रिय रूप से दलितों के साथ-साथ हमारे समाज के अधिकारहीन वर्ग के लिए भी कार्य किया और उनके अधिकारों के लिए लड़े-विद्या सागर सोनकर

जौनपुर- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री विद्यासागर सोनकर जी ने समरसता दिवस के अवसर पर अंबेडकर तिराहे स्थित बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बूथ स्तर पर वर्ष भर में 6 कार्यक्रम मनाती है जिसके अंतर्गत आज 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर जयंती को समरसता दिवस के रूप में मनाया जाता है।ये दिवस सभी भारतीयों के लिए एक शुभ दिन माना जाता हैं। उन्होंने सक्रिय रूप से दलितों के साथ-साथ हमारे समाज के अधिकारहीन वर्ग के लिए भी कार्य किया और उनके अधिकारों के लिए लड़े। वे एक राजनीतिक नेता, कानूनविद, मानवविज्ञानी, शिक्षक, अर्थशास्त्री थे। चूंकि इस दिन का भारतीय इतिहास में बहुत बड़ा  महत्व है, इसलिए इसे भारतीय लोगों द्वारा अम्बेडकर जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए देश भर में धूममधाम और हर्षों-उल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने जीवन भर न्याय और असमानता के लिए संघर्ष किया। उन्होंने जाति भेदभाव और असमानता के उन्मूलन के लिए काम किया। उन्होंने दृढ़ता से न्याय और सामाजिक समानता में विश्वास किया और यह सुनिश्चित किया कि संविधान में धर्म और जाति के आधार पर कोई भेदभाव ना हो। वे भारतीय गणराज्य के संस्थापको में से एक थे।
पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह,पूर्व जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र सिंह,दिनेश सिंह बब्बू ,श्याम मोहन अग्रवाल,राकेश सिंह ने विचार व्यक्त किया।
उक्त अवसर पर जिला महामंत्री पुष्पराज सिंह,संदीप तिवारी,जिला मंत्री सुशील मिश्र, कोषाध्यक्ष पीयूष गुप्ता,मीडिया प्रभारी अभय राय, आशीष गुप्ता आशु,बृजमोहन शुक्ला, अतुल पांडेय,मेनिका सिंह,रागिनी सिंह,दीपक सिंह,विकास ओझा,नंदलाल यादव,संतोष मौर्या, राजकुमार पांडेय,मेराज हैदर,साकिब हसन,अनिल गुप्ता,श्रीकांत सोलंकी,अमूल्य श्रीवास्तव सहित तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment