menubar

breaking news

Saturday, July 7, 2018

जिलाधिकारी ने की विकास कार्यो की समीक्षा


जौनपुर - जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी की अध्यक्षता में आज कलेक्टेªट सभागार में विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक विभागवार की।
 बैठक में जिलाधिकारी निर्देश देते हुए कहा कि मा0 मुख्यमंत्री समग्र ग्राम योजना की एक माह में एक बैठक अवश्य कराई जाय। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान प्रमुख योजना में है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समग्र ग्राम योजना की  रिपोर्ट शुक्रवार तक अवश्य उपलब्ध कराये तथा शनिवार को बैठक की जायेगी। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत सभी ग्राम को ओडीएफ कराने का निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में दो ग्राम ओडीएफ किये जाय। जिलाधिकारी ने बताया कि आईजीआरएस में जनपद की जून की प्रदेश रैकिंग 16 है। मुख्यमंत्री समग्र ग्राम योजना की तैयारी अभी से ही करें। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018-19 में 24 प्रकार की योजनाओ से समग्र करना है और सभी ग्राम में एक नोडल अधिकारी लगाये गये है जो हर सप्ताह ग्राम में जाकर समीक्षा करेंगे। जिलाधिकारी ने जल निगम अधिकारी को निर्देशित किया कि जल निगम के कार्य योजना बनाकर बजट की मॉग की जाय। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग, ग्रामीण अभियन्त्रण, बेसिक शिक्षा, जलनिगम, स्वच्छ शौचालय, महिला कल्याण, समाज कल्याण, जिला सेवायोजन, चिकित्सा विभाग, वन विभाग पीओ नेडा, मनरेगा, डीपीआरओ, राष्ट्रीय खाद्य निगम, अल्पसंख्यक विभाग, भूमि संरक्षण विभाग, कौशल विकास, पशुपालन, मत्स्य आदि विभागों की समीक्षा की तथा निर्देशित किया कि लक्ष्य के सापेक्ष कार्य को पूर्ण कराया जाय।
             इस अवसर पर सीडीओ आलोक सिंह, सीएमओ रामजी पाण्डेय, डीडीओ दयाराम, डीएसटीओ रामदरश यादव, पशुचिकित्साधिकारी डा0 विरेन्द्र सिंह, अधि.अभि. लोनिवि के.जी.सारस्वत, भूमि संरक्षण अधिकारी ओंकर सिंह सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment