menubar

breaking news

Saturday, July 21, 2018

जिला शांति समिति की बैठक सम्पन्न

जौनपुर- आज सायं कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें जिलाधिकारी ने कहा कि श्रावण मास में सोमवार को भारी संख्या में श्रद्धालु आएंगे, हमारा ध्यान मुख्य रूप से ट्रैफिक कंट्रोल पर है जिसके तहत जिले में रूट डायवर्जन किया जा रहा है। इस वजह से कोई समस्या ना हो पंपलेट छपवाकर रास्ते की जानकारी दी जाएगी। बैठक में एंबुलेंस, बिजली, साफ-सफाई पर चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि इसी प्रकार की बैठक उपजिलाधिकारी द्वारा तहसील स्तर पर भी किया जाए और वहां के कांवरिया संघ एवं अन्य वर्गों के लोगों के साथ बैठक करके व्यवस्थाओं पर चर्चा किया जाए। जिलाधिकारी ने कांवडि़यों से अपील किया है कि कावंड यात्रा के दौरान प्लास्टिक का प्रयोग न करें। शांति समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी और सीओ को निर्देश दिया कि कांवरियों के रास्ते का शुरु से अतः तक स्वयं निरीक्षण करें । उन्होंने कहा कि डी0जे0 की आवाज निर्धारित मानक तक ही होनी चाहिए।
  डॉक्टर कमर अब्बास ने कावडि़यों के लिए रास्तों में शिविर लगाकर प्राथमिक उपचार की व्यवस्था कराने का तथा प्रमुख रास्तों एवं चौराहों पर सीसीटीवी लगाने का भी सुझाव दिया।
  कैलाश नाथ सम्पादक ने कावड़ यात्रा के दौरान होने वाली दुर्घटना/बचाव  पर चर्चा किया। उन्होंने जिले में दिन के समय में भी स्ट्रीट लाइटें जलने की शिकायत जिलाधिकारी से कि जिस पर जिलाधिकारी ने ई0ओ0 नगर पालिका जौनपुर को निर्देशित किया कि भविष्य में ऐसा न हो।
पुलिस अधीक्षक दिनेश पाल सिंह ने कहा कि कांवड यात्रा के दौरान पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से तैनात रहेगा। रुट को सेक्टर में विभाजित किया जा रहा है संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। उन्होंने आस्वश्त किया कि दुर्घटना मुक्त यात्रा दी जायेगी। उन्होने कांवडि़यों से अनुशसित रहने का अपील भी किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि.रा. आप पी मिश्र, नगर मजिस्टेªट योगानन्द पाण्डेय, उपजिलाधिकारी बदलापुर रमापति बिन्द, केराकत मंगलेश दुबे, शाहगंज, डा. इन्दु सिंह, डा. शकील अहमद, हाजी मोम्मद तौफिक, साजिद हमीद, इन्द्रभान सिंह ’’इन्दु’’, सुधीर कुमार साहू आदि शांति समिति के सदस्य एवं गणमान्य गण उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment