menubar

breaking news

Wednesday, June 6, 2018

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 डॉ0 राजाराम यादव जाएंगे चीन,नानजिंग विश्वविद्यालय ने किया आमंत्रित

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव को चीन के ख्यातिलब्ध नानजिंग विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने अल्ट्रासोनिक्स इन नैनोसाइंस एंड टेक्नोलॉजी विषय पर विशेष व्याख्यान एवं संयुक्त शोध कार्य के लिए आमंत्रित किया है ।
प्रोफ़ेसर यादव 8 से 15 जून तक चीन के नानजिंग विश्वविद्यालय में अल्ट्रासोनिक्स इन नैनो साइंस एंड टेक्नोलॉजी विषय पर वैज्ञानिकों, शिक्षकों, शोधार्थियों एवं विद्यार्थियों के साथ मंथन कर भारत एवं चीन के संबंधों को एक नया आयाम देंगे।
गौरतलब है कि प्रोफ़ेसर यादव अल्ट्रासोनिक के जाने माने विशेषज्ञ हैं उन्हें नैनो साइंस एंड टेक्नोलॉजी ऑप्टिकल और थर्मल प्रॉपर्टीज में विशेषज्ञता हासिल है। वे अल्ट्रासोनिक सोसाइटी ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष हैं एवं दुनिया के कई संस्थानों के फेलो रह चुके हैं।
उन्होंने पूर्व में संयुक्त राष्ट्र अमेरिका, कनाडा जर्मनी, फ्रांस, स्पेन, आस्ट्रिया, बेल्जियम, स्वीडन, जापान, फिनलैंड, नेपाल एवं सिंगापुर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में बतौर अध्यक्ष , मुख्य वक्ता एवं विभिन्न सत्रों में अपनी सशक्त भागीदारी  दर्ज कराई है।
प्रोफेसर यादव को देश की विभिन्न वैज्ञानिक एवं सामाजिक संस्थाओं द्वारा दर्जनों  पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है ।प्रोफ़ेसर यादव के 125 से अधिक शोध पत्र अंतरराष्ट्रीय स्तर के शोध पत्रिकाओं में प्रकाशित हैं ।

 

No comments:

Post a Comment