menubar

breaking news

Wednesday, May 23, 2018

दबंगों द्वारा जमीनी विवाद में पहुँचे दरोगा की पिटाई के मामले में पांच लोगों के खिलाफ दरोगा ने हत्या के प्रयास का दर्ज कराया मुकदमा

जौनपुर- जिले के बक्शा थाना क्षेत्र के सद्दोपुर गाँव में जमीनी विवाद में पहुँचे दरोगा पर एक पक्ष ने लाठी डंडे से हमला कर सिर फोड़ दिया। घायल दारोगा ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित सरकारी कार्य में बाधा के अलावा कई संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है। 
बता दें की जिले के बक्शा ठना क्षेत्र के सद्दोपुर गाँव निवासी अभयराज यादव एवं पूर्व प्रधान सुभाष यादव के बीच जमीन का विवाद चला आ रहा है। बुधवार की सुबह अभयराज के पुराने घर की मिट्टी को समतल कर सुभाष का पक्ष फावड़े से रास्ता बना रहा था। अभयराज रोकने पहुँचे तो दूसरा पक्ष गाली गलौच करते हुए मारपीट पर उतारू हो गया। अभयराज 100 नम्बर पर सूचना दिए तो थोड़ी देर में पुलिस मौके पर पहुँच गई। अभयराज का आरोप है कि पुलिस के पहुँचने के बाउजूद उक्त लोग मेरी 19 वर्षीय भतीजी की लात घुसो से पिटाई कर उसके कपड़े फाड़ दिए। पुलिस मना की तो 100 नम्बर से हाथापाई शुरू कर दिए। मामले की गंभीरता को देख पुलिस टीम घटना की सूचना थानाध्यक्ष अरविन्द यादव को दी। थानाध्यक्ष मौके पर पुलिस टीम के साथ उपनिरीक्षक रामबालक को मौके पर भेज दिया। घटना स्थल पर पहुँची पुलिस ने दोनों पक्षो को थाने चलने के लिए कहकर पकड़ना शुरू किया तो कुछ लोग बीडीओ बनाने लगे। पुलिस ने बीडीओ बनाने पर ऐतराज जताया तो उक्त लोग दारोगा रामबालक से विवाद करने लगे इस दौरान लाठी से किसी ने दारोगा के शिर पर वारकर दिया। दारोगा जब तक मुड़ते कुछ और लोग लाठी से हमला बोल दिए। घायल दारोगा को उपचार हेतु बक्शा पीएचसी लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दारोगा ने तहरीर दी की मेला ड्यूटी से थाने पहुँचा तो उक्त घटना की जानकारी मिली मौके पर पहुँचा तो उक्त लोग आक्रामक होकर मेरे ऊपर हमला बोल दिए। इस दौरान लक्ष्य कर किसी ने दो फायर भी किया संयोग से बच गया। दारोगा की तहरीर पर पुलिस ने सुभाष यादव, दीपक यादव, शरद कुमार यादव, रत्नेश यादव, गीतेश यादव के खिलाफ 147,148,307,332,353,504,506,323 आईपीसी के अलावा सेवेन क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर वादी अभयराज की तहरीर पर उक्त आरोपियों के अलावा कुल सात लोगो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस मौके से सुभाष यादव को गिरफ्तार कर ली है जबकि अन्य फरार है।

No comments:

Post a Comment