menubar

breaking news

Monday, May 14, 2018

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में सोलह जोड़ो ने लिए सात फेरे,जिला अध्यक्ष एवं विधायिका भी रहे उपस्थित।*


जौनपुर - मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहतस्थानीय विकास खण्ड के परिसर में सोलह जोड़ो ने अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। सामूहिक विवाह के शुभ अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष, मड़ियाहूं विधायिका लीना तिवारी सहित जिले की समस्त भाजपा के दिग्गज मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह के साक्षी बने।
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लाभ ऐसे परिवारों को है,जिनकी वार्षिक आय लगभग पैतालीस हजार तक हो, सामूहिक विवाह के लिए बरसठी एव रामपुर विकास खण्ड को मिलाकर इक्कीस जोड़ो ने विवाह के लिए पंजीकरण कराया था,किन्तु आज सोलह जोड़ो ने ही उपस्थित होकर सामूहिक विवाह में अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए जिससे ग्यारह जोड़ा बरसठी विकास खण्ड से पंजीकृत था जबकि पांच जोड़ा रामपुर विकास खण्ड से पंजीकृत था।
मुख्यमंत्री की तरफ से प्रति जोड़ा पैतीस हजार रुपये अनुदान है जसमे पांच हजार रुपये भोजन व टेंट आदि के लिए तथा दस हजार रुपये का समान जिसमे अटैची , चुनरी से लेकर पायल , बिछिया जैसे आभुषण तक सम्मलित है।तथा बीस हजार रुपये नगद सीधे लड़कि के खाते में भेज दिया जाता है।
बरसठी विकास खण्ड के मुख्य गेट से गाजे - बाजे के साथ सोलहो दूल्हे जब अपनी बारात लेकर विकास खण्ड परिसर में बने शादी पंडाल में पहुचे तो वहाँ पहले से उपस्थित कन्या पक्ष के अलावा जिला समाज कल्याण अधिकारी विपिन यादव, खण्ड विकास अधिकारी रामदरश चौधरी, एडियो पंचायत के0के मिश्र, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय, लीना तिवारी विधायक, सांसद प्रतिनिधि विजयचन्द पटेल एव राजेश सिंह, ब्रम्हदेव तिवारी, समशेर सिंह, रमेशचंद दुबे, कमलेश सिंह सहित सैकड़ों लोगों ने बारात का स्वागत किया एव विवाह उपरांत वर - वधु को आशीर्वाद दिया। सगुन के रूप में खण्ड विकाश अधिकारी बरसठी रामदरश चौधरी ने अपने तथा विकास खण्ड परिवार की तरफ से प्रति जोड़े एक साड़ी व एक सौ एक रुपये दिए। मछलीशहर सांसद प्रतिनिधि विजयचन्द पटेल ने एक सौ इक्यावन रुपये प्रति जोड़े सगुन के तौर पर दिया वही विकास खण्ड के कान्हपुर गांव की प्रधान अनिता सिंह के प्रतिनिधि तथा समाजसेवी रणजीत सिंह ने प्रति जोड़े को एक सौ एक रुपये का सगुन दिया। विवाहों उपरांत घराती बराती एव आए हुए अतिथियो ने भोजन किया।

No comments:

Post a Comment