menubar

breaking news

Thursday, April 5, 2018

अभिनेता सलमान खान काला हिरण शिकार केस में दोषी करार, हुई पांच साल की सजा

Image result for images of salman khan in courtमुंबई। फिल्म अभिनेता सलमान खान को बहुचर्चित काला हिरण शिकार केस में दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई है, साथ ही बाकी आरोपियों को बरी कर दिया गया है। 28 मार्च को इस मामले में सीजेएम देव कुमार खत्री की कोर्ट में सुनवाई हुई थी। इसके बाद जज ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक काला हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली और तब्बु आरोपी थे, जिसमें केवल सलमान दोषी करार दिए गए हैं। सलमान सहित सभी सितारे बुधवार को जोधपुर पहुंचे थे।
सूत्रों के मुताबिक इससे पहले सलमान खान 4 जनवरी को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में पेश हुए थे। 20 साल पुराने काले हिरण शिकार केस में सलमान जोधपुर में होने के कारण व्यक्तिगत रूप से अदालत में उपस्थित हुए थे। वो करीब 35 मिनट तक अदालत में रहे थे। पेशी के दौरान सलमान के वकील ने चश्मदीद गवाह पूनमचंद की गवाही की सीडी अदालत में चलाई थी। 
गवाह के बयान को देख सलमान भावुक हो गए थे, उनकी आंखें नम हो गई। सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में सलमान शांत नजर आए थे। 
मालूम हो कि 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे। इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था। सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी। 
सूत्रों की मानें तो वन अधिकारी ललित बोरा ने इस मामले में जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। 

No comments:

Post a Comment