menubar

breaking news

Friday, April 20, 2018

मजबूत राष्ट्र के निर्माण में हमे अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन करना होगा - यतींद्रानंद गिरी

VPISमहामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरि पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में दशनाम जूना अखाड़ा के पूज्य संत महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि महाराज का आगमन हुआ।
कुलपति प्रो० डा० राजाराम यादव ने उनका स्वागत अपने आवास पर माल्यार्पण कर किया। इस अवसर पर उपस्थित विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए स्वामी यतींद्रानंद गिरि ने कहा कि धर्म और जाति आधारित राजनीति से देश को बहुत नुकसान हुआ है। आज इसे रोकने की जरूरत है। इस अवसरवादी विचारों से उपर उठकर मजबूत राष्ट्र के निर्माण में हमे अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन करना होगा। आज राष्ट्रवाद पर हमें काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर देश की  सियासत और खासतौर पर इलेक्ट्रानिक मीडिया हमें आपस में जातियों के नाम पर बांटनें का काम कर रही है। दूरगामी परिणाम से अनभिज्ञ हम आपस में ही संघर्षरत हैं। अब यह बातें बंद होनी चाहिए। देश का सम्मान आपसी एकजुटता में है। उन्होंने कहा कि आज  ब्रिटेन एवं उनकी  महारानी ने भी  भारत के विराट अस्तित्व  को समझा है, जिससे विश्व में देश का और प्रधानमंत्री का गौरव बढ़ा है।
इस अवसर पर प्रो० बीबी तिवारी, कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, वित्त अधिकारी एमके सिंह ,परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह, डा० संतोष कुमार, डा० मनोज मिश्र, डा० राजकुमार सोनी, डा० के एस तोमर, डा० संजय श्रीवास्तव, डा० पुनीत धवन सहित लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment