menubar

breaking news

Tuesday, April 10, 2018

जौनपुर पुलिस ने अवैध गांजा के साथ चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

जौनपुर। जिला पुलिस प्रमुख के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर जौनपुर के पर्यवेक्षण में प्र0नि0 थाना जफराबाद मय हमराही कर्मचारीगण 9 अप्रैल को सेवई नाला़ पर संदिग्ध वाहनों/व्यक्तियों की चेकिंग में मामूर थे कि वहीं पर पूर्व से रवाना सुदा उ0 नि0 राजेश बहादुर सिंह व उ0 नि0 शिवपूजन भी मिले जिनसे अपराध की रोकथाम व अपराधियों की तलाश के बारे में वार्ता की जा रही थी कि उसी समय मुखबिर खास द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति कमरूद्दीनपुर मोड़ पर नाजायज गांजा के साथ खड़ा होकर बेंचने के लिए जनता के लोगों से वार्ता कर रहा है इस सूचना पर विश्वास करके मय हमराहियान मय मुखबिर खास के उसके बताये हुए स्थान के लिए रवाना हुए कि जैसे ही पुलिस टीम कमरूद्दीनपुर मोड़ के करीब पहुंचे थे कि मुखबिर खास ने खड़े हुए व्यक्ति की तरफ इशारा करके हट बढ़ गया कि पुलिस वाले खड़े व्यक्ति के करीब पहुचे तो वह पुलिस टीम को देख कर घबड़ा गया और गाड़ी से पीछे मुड़ कर भागना चाहा कि किन्तु पुलिस टीम द्वारा वहीं पर घेर कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये व्यक्ति से नाम पता पूछा गया तो अपना नाम सुनील कुमार हरिजन पुत्र राजेन्द्र निवासी ग्राम लेवरूआ थाना चन्दवक जिला जौनपुर बताया। भागने का कारण पूछा गया तो बताया कि साहब हमारे मोटर साइकिल की डिग्गी में नाजायज गांजा है जिसको बेंचने के फिराक में खड़ा था, आप लोगों को आता देख कर पकड़े जाने के डर से भाग रहा था कि पकड़ा गया। उसकी मो0 सा0 हीरो होण्डा पैसन प्लस बरंग लाल/काली रजिस्टेशन नं0 यूपी 62 एल 1349 की डिग्गी खोलवा कर देखा गया तो एक सफेद रंग के प्लास्टिक के झोले मे करीब एक किलो 250 ग्राम नाजायज गांजा बरामद हुआ। अन्य अपराधों के बारे में कड़ाई से पूछतांछ करने पर बताया कि 10/11 मार्च की रात्रि में मैने अपने साथी क्रमशः नान्हू विश्वकर्मा उर्फ विजय प्रकाश पुत्र स्व0 रामसमुझ निवासी शेख अशरफपुर थाना खुटहन जौनपुर एवं अंकित हरिजन पुत्र विरेन्द्र निवासी चकरा थाना चन्दवक जौनपुर के साथ मिल कर थाना जफराबाद क्षेत्र में दो स्थानों पर नकब लगा कर चोरी किया था जिसमें पहली चोरी सरैया मोड़ पर स्थित प्रदीप मेडिकल स्टोर में तथा दूसरी चोरी प्रा0 पा0 अहमदपुर में चोरी किये थे। इसके पूर्व हम तीनो ने मिल कर कचगांव यूनियन बैंक के सामने से एक हीरो होण्डा मो0सा0 यूपी 62 जेड 5766 की भी चोरी किया था। इसके अतिरिक्त हम लोगों थाना लाइनबाजार क्षेत्र में कुंवरदह चौराहे के पास स्थित मोबाइल की दुकान के शटर का ताला तोड़ कर लैपटाप, इनवर्टर, बैट्री आदि की चोरी किया था। 
उपरोक्त सभी चोरी किये गये सामानों में से कुछ सामान हम लोगों ने आपस में बांट लिया था तथा कुछ सामान हम लोगों ने अलग अलग स्थानों पर कबाड़ियों को बेंचा था। आप कहें तो चल कर चोरी का सामन बरामद करा सकता हूँ। सुनील कुमार उपरोक्त की निशानदेही पर अभियुक्त के किराये के मकान ग्राम मेहरा थाना गौराबादशाहपुर से सरैया मोड़ मेडिकल स्टोर से चोरी किया हुआ एलईडी टीवी, व साबुन, तेल, टूथपेस्ट, क्रीम, पावडर आदि सामान एवं प्रा0वि0 अहमदपुर के किचन से चोरी किया हुआ एक अदद बड़ा भगौना बरामद हुआ। इसके बाद सुनील कुमार उपरोक्त की निशानदेही पर ग्राम कचगांव माधोपट्टी स्थित प्रवेश गुप्ता व राजेश गुप्ता पुत्रगण इमरती गुप्ता के दुकान/मकान से सरैया मोड़ स्थित मेडिकल स्टोर एवं कुवरदह थाना क्षेत्र लाइनबाजार से चोरी किया गया दो इनवर्टर बरामद हुआ। इसके बाद अभि0 सुनील कुमार की ही निशानदेही पर ग्राम चांदपुर थाना क्षेत्र लाइनबाजार स्थित रहमतउल्ला कबाड़ी की दुकान से एक अदद बैट्री सम्बन्धित थाना लाइनबाजार जौनपुर बरामद हुआ। अभियुक्त सुनील कुमार से पूछतांछ पर उसके द्वारा बताया गया कि यूनियन बैंक कचगांव के सामने से जो मोटर साइकिल हम लोगों चोरी किया थे उसके पार्ट्स को अलग अलग काट कर बिहार बार्डर पर ले जा कर कबाड़ी को बेंच दिया था किन्तु उक्त कबाड़ी का नाम एवं स्थान का नाम याद नही है।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय, प्रभारी निरीक्षक थाना जफराबाद जौनपुर, उ0नि0 राजेश बहादुर सिंह, उ0नि0 शिवपूजन थाना जफराबाद जौनपुर, का0 बिहंगल यादव, प्रशान्त पाण्डेय, विरेन्द्र सिंह, राणा प्रताप सिंह थाना जफराबाद जौनपुर शामिल रहे। 

No comments:

Post a Comment