menubar

breaking news

Saturday, April 21, 2018

कैंपस सलेक्शन में पूर्वांचल विश्वविद्यालय राज्य विश्वविद्यालयों में सबसे आगे - कुलपति

पूर्वांचल विश्वविद्यालय में जॉब फेयर में आएंगी 20 कंपनियां

पूर्वांचल विश्वविद्यालय जॉब फेयर में भाग लेने के लिए विद्यार्थी रविवार तक करवा लें अपना रजिस्ट्रेशन 
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में शनिवार को कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर राजाराम यादव की अध्यक्षता में जॉब फेयर 2018 की सफलता के लिए बैठक हुई। कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर राजाराम यादव ने कहा कि राज्य विश्वविद्यालयों में पूर्वांचल विश्वविद्यालय कैंपस प्लेसमेंट में सबसे आगे है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के बाद आसानी से रोजगार  मिले इसके लिए जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षक के लिए विद्यार्थी सबसे महत्वपूर्ण होता है। विद्यार्थियों  को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए विश्वविद्यालय हर स्तर पर प्रयास करता रहेगा।
ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने कहा कि  23 अप्रैल को आयोजित होने वाले जॉब फेयर में अब तक 20 कंपनियों के आने की स्वीकृति मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि जॉब फेयर में भाग लेने के लिए विद्यार्थी रविवार तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। 
विश्वविद्यालय परिसर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थी एवं पास आउट हो चुके विद्यार्थी जॉब फेयर में भाग ले सकते हैं। इसके साथ ही महाविद्यालय के विद्यार्थियों को जॉब फेयर में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। विद्यार्थियों को महाविद्यालय द्वारा निर्गत पहचान पत्र, 10 पासपोर्ट साइज़ फोटो, बायोडाटा और आधारकार्ड लाने को कहा गया है।
जॉब फेयर को सफल बनाने के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन भी किया गया है। बैठक में कुलसचिव  सुजीत कुमार जायसवाल, प्रो० बीबी तिवारी, प्रो० मानस पांडे, प्रो० अजय प्रताप सिंह, प्रो० अजय द्विवेदी, प्रो० वंदना राय, प्रो० बी डी शर्मा, डा० मनोज मिश्र, डा० राजकुमार सोनी, डॉक्टर संतोष कुमार, डा० सुनील कुमार, डा० दिग्विजय सिंह राठौर समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment