menubar

breaking news

Sunday, April 15, 2018

एआरटीओ विभाग ने स्कूली बसों के फिटनेश का किया निरीक्षण, तीन दिन के अंदर वाहनो को दुरूस्त करने का दिया आदेश

जौनपुर। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एआरटीओ विभाग द्वारा आज स्कूली बसों का फिटनेश का निरीक्षण किया गया। जिसमें कुल 325 वाहनों का निरीक्षण किया गया। जिसमें तीन स्कूली बसें अनफिट पाई गयी। बसो का फर्स टूटा मिला, टायर फटे मिले, बाडी पूरी तरह से जर्जर दिखाई पड़ी।
आज एआरटीओ विभाग द्वारा जिले के सैकड़ो बसो का निरीक्षण किया गया तो बसो में भारी कमियां मिली  जिसके कारण कभी भी बसे दुर्घनाग्रस्त हो सकती थी। फिलहाल अधिकारियो ने तीन दिन के अंदर वाहनो को दुरूस्त करने का आदेश दिया है।
मालूम हो कि जनपद में स्कूलो की संख्या हजारो में पहुंच चुकी है। इसमें से कई स्कूलो के मालिक बच्चो को घर से स्कूल से आने जाने के लिए डग्गामार वाहन का प्रयोग करते चले आ रहे है। कई जिलो में स्कूल बसो की दुर्घटनाओ को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान में लेकर सभी स्कूली वाहनो की मानक के अनुसार चेकिंग कराने का आदेश दिया है। कोर्ट का आदेश मिलते ही गहरी नींद सो रहा एआरटीओ विभाग हरकत में आ गया। आज जिले के सभी स्कूलो की बसो को नगर के बीआरपी इण्टर कालेज के मैदान में बुलाकर फिटनेश चेकिंग किया। चेकिंग में कई स्कूलो की बसे ऐसी मिली कि जो किसी भी समय दुर्घटनाग्रस्त होकर मासूमो की मौत का सबब बन सकती थी। बसो का फर्स टूटा मिला, टायर फटे मिले, बाडी पूरी तरह से जर्जर दिखाई पड़ी। बसो में जालियां नही लगी थी। फिलहाल अफसरो ने तीन दिन के भीतर सभी कमियो को दूर करने आदेश दिया साथ ही चेतवानी भी दिया गया कि यदि बसे ठीक नही हुई तो स्कूल मालिक पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया जायेगा।

No comments:

Post a Comment