menubar

breaking news

Saturday, April 21, 2018

जिला कारागार के महिला बैरक में बन्दियों को विधिक जानकारी प्रदान करने हेतु विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन संपन्न

vijay pratapजौनपुर। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लोकेश वरुण ने बताया कि 20 अप्रैल को उ.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार व जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अजय त्यागी के निर्देशन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में बन्दियों को विधिक जानकारी प्रदान करने हेतु जिला कारागार के महिला बैरक में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन लोकेश वरुण सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता में किया गया जिसमें जेल अधीक्षक ए के मिश्रा, जेलर सुरेश कुमार, डिप्टी जेलर मुन्नाराम व महेन्द्र सिंह, रिटेनर लायर मनोज वर्मा, पीएलवीच सुरेश यादव, सुभाश यादव, सुनील मौर्य सहित बैरक की समस्त महिला बन्दी उपस्थित रही। 
शिविर को सम्बोधित करते हुए लोकेश वरुण सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने कारागार में बन्दी महिलाओं को संवैधानिक अधिकारों एवं बन्दियों के अधिकारों के सन्दर्भ में मौलिक अधिकारों की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि आज अवश्यकता इस बात की है कि कानूनी प्रक्रिया के साथ-साथ अपनी सकारात्मक ऊर्जा का संरक्षण करके एक अच्छे नागरिक के रुप में यहाॅ से जब जाये तो समाज में फैली हुई बुराइयों को दूर करने में अपना योगदान करें तथा महिला बन्दियों के साथ रह रहे छोटे बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था पर जोर देते हुए जिला प्रशासन को बच्चों की शिक्षा की आवश्यक व्यवस्था हेतु निर्देशित किया। 
सचिव द्वारा जिला कारागार में स्थापित लीगल एड क्लीनिक के कम्प्यूट्रीकृत कार्यालय का उद्घाटन किया गया। मनोज कुमार वर्मा रिटेनर एडवोकेट द्वारा कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए तमाम कानूनों व प्राधिकरण के द्वारा प्रदान किये जाने वाली सहायता व लीगल एड क्लीनिक के बारे में जानकारी दिया गया तथा आभार जेलर सुरेश द्वारा ज्ञापित किया गया। 

No comments:

Post a Comment