menubar

breaking news

Friday, April 6, 2018

जौनपुर में विवाहिता ने फांसी लगाकर दी अपनी जान

Image result for images of faansi kaa fandaजौनपुर। जनपद के मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के दियावां महादेव गांव में विवाहिता ने घर में साड़ी के सहारे फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। इस घटना से पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी धीरज की शादी 2015 में रामपुर थाना क्षेत्र के पतुरुखी गांव निवासी अवध नरायन के पुत्री मनीता प्रजापति के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति धीरज द्वारा दहेज में नकदी सहित गाड़ी की मांग की जा रही थी। 
मृतका के पिता अवध नरायन का आरोप हैं कि पति द्वारा बार-बार दहेज की मांग किया जा रहा था। पति की मांग जब पूरी नहीं की जा सकी तो पति द्वारा मनीता को बार-बार मारने पीटने एवं प्रताड़ित किये जाने लगा। जिसकी शिकायत बेटी द्वारा किये जाने के बाद पति को समझाया बुझाया गया, इसके बावजूद पति द्वारा प्रताड़ित करने से तंग आकर मनीता ने बीती रात्रि घर में लगे चूल्ले में साड़ी के सहारे फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। 
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेजकर, मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर पति पर तमाम धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी है। 

No comments:

Post a Comment