menubar

breaking news

Tuesday, April 3, 2018

किसी भी जमीन पर अवैध निर्माण या कब्जा किया जा रहा है तो तुरन्त सूचना दें - डीएम

vijay newसम्पूर्ण समाधान दिवस में 112 शिकायती प्रार्थना पत्रों में 9 का मौके पर हुआ निस्तारण
जौनपुर। जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी की अध्यक्षता प्रथम मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में 10 से अपरान्ह 2 बजे तक तहसील सदर का सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 
इस मौके पर 112 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें 9 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को उपलब्ध कराते हुए निर्देशित किया गया कि एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करे। जिलाधिकारी ने आईजीआरएस के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी हालत में शिकायत डिफाल्टर न होने दें। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि आइजीआरएस के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की लापरवाही की गयी तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का निर्देश है कि आवेदक के आवेदन पर मोबाइल नम्बर है तो आवेदक से अवश्य बात करे। जिलाधिकारी ने सभी लेखपालों को निर्देश देते हुए कहा कि लेखपाल सरकार की सम्पत्ति का रखवाला होता है। अगर किसी भी जमीन पर अवैध निर्माण या कब्जा किया जा रहा है तो तुरन्त डीएम या एसडीएम को अवगत कराये। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन की मदद चाहिए तो उसको मदद दी जायेगी। सभी राजस्व अधिकारियों को अपना सूचना तंत्र मजबूत रखे। जिले के सभी लेखपालों को निर्देश दिया कि उनके कार्य क्षेत्र में जितने भी अवैध निर्माण, कब्जा, अतिक्रमण हुये है जिसमें अतिक्रमणकर्ता के नाम एवं अतिक्रमण के प्रकार की सूची बनाकर मेरे कार्यालय में उपलब्ध कराये। 
इस अवसर पर सीडीओ आलोक सिंह, पुलिस अधीक्षक के.के चैधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर विनय द्विवेदी, सीएमओ डा. ओपी सिंह, उप जिलाधिकारी प्रियंका प्रियदर्शनी, डीएफओ ए.पी. पाठक, डीडीओ दयाराम, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी विरेन्द्र सिंह, डीपीआरओं सुधीर कुमार श्रीवास्तव, तहसीलदार आशा राम वर्मा, जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह, अधि.अभि. विद्युत एससी सोनोदिया, जिला सेवायोजन अधिकारी राजीव सिंह, ईओ नगर पालिका कृष्ण चन्द्र सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment