menubar

breaking news

Thursday, April 12, 2018

सरकार ने उन्नाव गैंगरेप मामले में कहा - विधायक के खिलाफ सबूत नहीं, हाईकोर्ट कल सुनाएगी अपना फैसला

लखनऊ। प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा भाजपा सरकार से जवाब-तलब के बाद सरकार ने अपनी बात रखी है। केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने उन्नाव मामले पर कहा कि एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट सौंपी है, दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सूत्रों के अनुसार उन्नाव गैंगरेप मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए सरकार से पूछा है कि आप लोग विधायक को गिरफ्तार करना चाहते हो या नहीं। हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान यूपी सरकार ने अपने जवाब में कहा है कि अभी उनके पास विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं। महाधिवक्ता ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएग। कोर्ट ने सरकार के इस जवाब पर नाराजगी जताई है। इस मामले में आज बहस पूरी हो गई है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब कल दोपहर दो बजे कोर्ट इस पर फैसला सुनाएगी।
मालूम हो कि एफआईआर दर्ज होने के बाद पीड़ित लड़की की बहन ने कहा कि मेरे पिता को मारने वाले और इस साजिश को रचने वालों को फांसी होनी चाहिए। हमें अब इस सरकार पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है।
पीड़ित की बहन ने कहा कि जब एक पीड़ित लड़की को डरा दिया जाए और उसके पिता-चाचा की हत्या करवाने की बात की जाए तो वह कैसे किसी का नाम ले सकती है। मेरी बहन जब दिल्ली गई तो उसने आवाज उठाना शुरू किया। हर तरफ से इनको (विधायक) बचाया जा रहा है, इन्हें जल्द से जल्द जेल भेजा जाए। 

No comments:

Post a Comment