menubar

breaking news

Tuesday, April 10, 2018

परीक्षा केन्द्र से 500 मी. के परिधि में फोटोकापी की दुकानो, साइबर कैफे को स्थानीय प्रशासन की सहायता से परीक्षा के दौरान बन्द कराना करें सुनिश्चित - डीएम

VPISजौनपुर। जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी0एड0 द्विवार्षिक 2018-20 के आयोजन के सम्बन्ध में जिले के विभिन्न महाविद्यालय/ विद्यालयों के केन्द्राध्यक्ष एवं केन्द्र प्रतिनिधि के साथ बैठक किया। बैठक में जिलाधिकारी ने परीक्षा सामाग्री की सुरक्षा, प्रवेश पत्र डाउनलोडिंग प्रक्रिया, प्रवेश पत्र की जांच, अनुचित साधनों के प्रयोग एवं  अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा किया। 
उन्होंने सभी केन्द्राध्यक्षों को सख्त निर्देश दिया है कि परीक्षा केन्द्र से 500 मी. के परिधि में सभी फोटोकापी की दुकानो, साइबर कैफे आदि को स्थानीय प्रशासन की सहायता से परीक्षा के दौरान बन्द कराना सुनिश्चित करें। परीक्षा के दौरान पर्यवेक्षक, केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष तथा केन्द्र प्रतिनिधि के अतिरिक्त परीक्षा केन्द्र पर अन्य किसी के पास मोबाईल न हो। परीक्षा समाप्ति पर कक्ष निरीक्षकों द्वारा स्वयं ओ.एम.आर. उत्तर पत्रक की तीन प्रतियों को पृथक करेंगे तथा इनकी मूल प्रति तथा द्वितीय प्रति को गिनकर केन्द्राध्यक्ष को सौपेंगे तथा तृतीय प्रति अभ्यर्थी को देंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर पत्रक के पैकेजिंग पर विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने सभी केन्द्राध्यक्ष एवं केन्द्र प्रतिनिधियों से कहा कि परीक्षा को गम्भीरता से लिया जाय परीक्षा में किसी भी प्रकार की शिथिलता न होने दिया जाए अन्यथा की दशा में कठोर कार्यवाही की जायेगी।
संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी0एड0 द्विवार्षिक 2018-20 का आयोजन इस जनपद के में 26 परीक्षा केन्द्रो पर 11 अप्रैल 2018 को दो पाली (प्रथम पाली-प्रातः 8 बजे से 11 बजे तक द्वितीय पाली अपरान्ह 1 बजे से 4 बजे तक) को सम्पन्न होगी। परीक्षा को सुचितापूर्ण सम्पन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों को दो परीक्षा केन्द्रो के लिए एक केन्द्र प्रतिनिधि तैनात किया गया है। जिले में 26 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है जिसमें 26 केन्द्राध्यक्ष एवं 13 जिलास्तरीय अधिकारियों को केन्द्र प्रतिनिधि बनाया गया है इसके अतिरिक्त 5 अधिकारियों को रिर्जव मजिस्ट्रेट के रुप में रखा गया है। परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रामआसरे सिंह को गोमती नदी के दक्षिणी भाग एवं डीडीसी बच्चेलाल मौर्य को गोमती नदी के उत्तरी भाग में स्थित परीक्षा केन्द्रों पर जोनल मजिस्टेªट तैनात किया गया है जो परीक्षा के दौरान निरंतर भ्रमणशील रहकर शांति एवं विधि व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे। उक्त परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए अपर जिला मजिस्ट्रेट को उक्त परीक्षा का नगर प्रभारी नामित किया गया है जो सम्पूर्ण व्यवस्था के प्रभारी होंगे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी द्वय आरपी मिश्र, रामआसरे सिंह, उपायुक्त मनरेगा कमलेश सोनी, डा. एसडी सिंह, कमर अब्बास, ओ.पी. शुक्ला, संजय श्रीवास्तव, जिला सेवायोजन अधिकारी राजीव कुमार सिंह, भूमि संरक्षण अधिकारी ओंकार सिंह, पीओ डुडा एमपी सिंह ,सुरेश कुमार मौर्य, डा. कमरूददीन शेख, डा. अखिलेश पाण्डेय, डा. आशुतोष सिंह सहित अन्य केन्द्राध्यक्ष एवं केन्द्र प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment