menubar

breaking news

Friday, April 20, 2018

सभी विभाग पदोन्नति के खाली पदों पर 30 जून तक पात्र कर्मचारियों की करें भर्ती - मुख्य सचिव


लखनऊ। प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने सभी विभाग पदोन्नति के खाली पदों पर पात्र कर्मचारियों की भर्ती 30 जून तक करने का निर्देश दिया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि सरकार ने जिले और मंडल के काम के अनुसार रैंकिंग की व्यवस्था की है। अब अगर कोई लक्ष्य से कम काम करता है तो मंडल और जिले के अफसरों का भी मूल्यांकन किया जाएगा। वह अपने दफ्तर में विकास कार्यों और जनकल्याणकारी कामों की समीक्षा कर रहे थे।
सूत्रों के मुताबिक मुख्य सचिव ने मंडलायुक्तों से कहा कि वे जनप्रतिनिधियों से मिले शिकायती पत्रों को हर रोज कंप्यूटर में दर्ज करवा कर संबधित विभागों को कार्रवाई के लिए भेजें। इस कार्रवाई की जानकारी जनप्रतिनिधियों को भी दी जाए। अपर आयुक्त स्तर के अधिकारी को नोडल अफसर नामित कर इसकी निगरानी भी करवाई जाए।
मुख्य सचिव ने कहा कि जिले और मंडल की रैकिंग तय कर दी गई है। इसमें 50 प्रतिशत से कम प्रगति को खराब श्रेणी में रखते हुए लाल रंग में, 50 से अधिक पर 75 से कम वाले जिले को पीले रंग में और 75 फीसदी से अच्छी प्रगति वाले उत्तम श्रेणी के जिलों को हरे रंग में डैशबोर्ड पर प्रदर्शित किया जाएगा। कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग की वेबसाइट पर डैशबोर्ड विकसित किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment