menubar

breaking news

Saturday, March 31, 2018

सरकार इत्र व्यापार को फिर से करेगी शुरू - रीता बहुगुणा जोशी

प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए देश और प्रदेश में विकास की गंगा बहने का किया दावा
जौनपुर। प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री व जिले की प्रभारी मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने जौनपुर में तीन दिवसीय लोक कल्याण मेले का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारो से बातचीत किया। 
पत्रकार वार्ता में उन्होने कहा कि यहां का इत्र किसी जमाने में पूरे देश में अपनी खुशबू बेखेरती थी, लेकिन शासन प्रशासन की उपेक्षा के चलते पूरी तरह से समाप्त हो गया। जिसके कारण यहां की पहचान समाप्त हुआ वही इस व्यवसाय से जुड़े लोग बेरोजगार हो गये। मेरी सरकार इस व्यापार को पुनः जीवित करने के लिए काम करने जा रही है। इसे वन डिस्ट्रीक वन प्रोडक्स योजना तहत चयनित किया है। इसके अलावा रोजगार को बढ़ावा देने के लिए ऊलेन दरी कालीन बनाने का कार्य शुरू किया जायेगा। इस व्यापार से जुड़ने वाले इच्छुक युवाओ को प्रशिक्षण देकर इस रोजगार में उतारा जायेगा। इसके अलावा रीता बहुगुणा ने केन्द्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए देश और प्रदेश में विकास की गंगा बहने का भी दावा किया।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मेरी सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है। जौनपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। इसके तहत शाही किले में जौनपुर महोत्सव से शुरू किया गया है।
रीता बहुगुणा प्रदेश सरकार ने प्रदेश सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियो को गिनाते हुए कहा कि प्रदेश कानून राज स्थापित हो गया है। पढ़ाई और दवाई की मुक्कमल इंताज किया गया है। सड़को को गड्ढा मुक्त कर दिया गया है। निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का काम धन के अभाव रूक जाने के सवाल पर उन्होने कहा कि पैसा रिलिज कर दिया गया है जल्द ही पुनः निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। 

No comments:

Post a Comment