menubar

breaking news

Friday, March 9, 2018

ब्लाक प्रमुख के तीन पदों पर दो पर भाजपा तो एक पर निर्दल का कब्ज़ा,बक्शा में भाजपा नेता सतीश सिंह का जलवा कायम,तो सिकरारा में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की ने बचाई अपनी साख

जौनपुर - आज अविश्वास के बाद खाली पड़ी जौनपुर तीन ब्लाक प्रमुख पदो के लिए आज दिन में 11 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ। इस चुनाव में दो ब्लाको पर सपा को करारी शिकस्त देते हुए बीजेपी ने कब्जा किया है तीसरे पर निर्दल प्रत्याशी ने कब्जा किया है। 
सूबे में भाजपा की सरकार बनते ही ब्लाक प्रमुख पदो पर काबिज सपा नेताओ के खिलाफ एक एक करके अविश्वास प्रस्ताव आना शुरू हो गया है। पहले खुटहन ब्लाक प्रमुख सपा समर्थित सरजूदेई की कुर्शी चली गयी थी। आज हुए इस चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी नीलम सिंह ने उन्हे करारी शिकस्त देते हुए 68 वोटो के अंतर से जीत दर्ज की है। यहां पर आज कुल 108 बीडीसी सदस्यो ने अपने मतो का प्रयोग किया। जिसमें भाजपा प्रत्याशी को 85 वोट मिला सपा प्रत्याशी के खाते में  मात्र 17 मत मिला है,बता दें की यहाँ पर भाजपा नेता सतीश सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी तो सिकरारा की कुर्सी पूर्व सांसद ने अपनी साख बचाने में कामयाब रहे है । 6 वोट निरस्त हो गया।
बक्शा ब्लाक प्रमुख पद के लिए हुए चुनाव मेंयह सीट भी भाजपा ने सपा से छिन लिया है। यहां कुल 101 बीडीसी सदस्यो में से 96 सदस्यो ने वोटिंग किया। जिसमें भाजपा प्रत्याशी सजल सिंह को 52 मत प्राप्त हुआ। सपा प्रत्याशी प्रबुध्द दुबे को 37 वोट मिला। सात वोट निरस्त हो गया है।
सिकरारा ब्लाक के प्रमुख पद पर निर्दल प्रत्याशी समरनाथ यादव ने सपा प्रत्याशी को भारी मतो के अंतर से हराकर काबिज हो गये। यहां कुल 91 बीडीसी सदस्यो ने वोटिगं किया। जिसमें 69 वोट निर्दल प्रत्याशी समरनाथ यादव को मिला सपा प्रत्याशी विक्रम सिंह के खाते मात्र 19 वोट आया जबकि 2 वोट निरस्त हो गया। 

No comments:

Post a Comment