menubar

breaking news

Sunday, March 25, 2018

वाराणसी में पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशीप के लिए जुटे है 22 राज्यों के खिलाड़ी

आज खेला जाएगा प्रतियोगिता का फाइनल मैच
वाराणसी। सनबीम लहरतारा में चल रही द्वितीय तीन दिवसीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशीप के दूसरे दिन सनबीम विद्यालय और डीएलडब्ल्यू खेल प्रांगण में कुल 150 मैच खेले गये। जिसमें देश भर के 22 राज्यों से आये 250 खिलाड़ियों ने भाग लिया। विशेष रूप से तरुण, मानसी जोशी, विक्रम उमेश, प्रेम अले, राकेश पाण्डेय, प्रमोद भगत, संजीव कुमार, सुकांत कदम और राजकुमार अपनी जीवट खेल भावना और अद्भुत समर्पण के चलते सबका ध्यान आकर्षित कर रहे है।
पैरा बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के निदेशक और नेशनल कोच यश भारती गौरव खन्ना ने इतने बड़े टूर्नामेंट की बेहद खूबसूरत मेजबानी के लिए सनबीम स्कूल लहरतारा की प्रशंसा की। उन्होंने सनबीम समूह प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यहां पर सभी खिलाड़ियों और प्रतियोगिता के सम्पादन के लिए विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी है। विशेष तौर पर सनबीम स्कूल लहरतारा की टीम भावना के लिए उन्होंने दिली आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस तरह के वातावरण और सहयोग से विश्व स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करायी जा सकती है। 
विश्व रैंक होल्डर मनोज सरकार, पारुल परमान, आबू हुबैदा, मार्क धर्मई, सुहास एलवाई भी मौजूद रहे। बता दें कि सुहास एलवाई पैरा बैडमिंटन के विश्व में दूसरे रैंक के खिलाड़ी होने के साथ ही इलाहाबाद के डीएम भी हैं। प्रतियोगिता में इनकी उपस्थिति उनकी अदम्य इच्छाशक्ति और खेल भावना का परिचायक है। एक आईएएस ऑफिसर को कोर्ट में पैरा बैडमिंटन खेलते हुए देखना हर किसी के लिए अद्भुत प्रेरणा से भरा हुए दृश्य था। गौरव खन्ना ने बताया कि इस प्रतियोगिता के आयोजन के पीछे विराज सागर दास गुप्ता का महति योगदान रहा है। उन्होंने इस प्रतियोगिता को एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित करने के लिए प्रेरणा दी। विराज सागर उ.प्र. बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष होने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश पैरा बैडमिंटन एसोसिएशन और उत्तर प्रदेश ओलम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा इनके पास बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया का पद भी है। इस वर्ष विशेष रुप से उत्तर प्रदेश में पैराबैडमिंटन के प्रति रुचि अच्छी खासी बढ़ गयी है। इनमें से यशभारती सुहास एलवाई और शशांक कुमार जैसे खिलाड़ियों से विशेष रुप से उम्मीदें लगायी जा रही हैं। आने वाले समय में ये सभी खिलाड़ी देश के लिए स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक लायेंगे यह आशा सभी को है। अक्टूबर में होने वाले एशियन गेम्स के लिए ये सभी जी जान से मेहनत कर रहे हैं। दूसरी पैराबैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप में पहले दिन 80 मैच खेले गये थे। तीसरे दिन यानी 25 तारीख को सभी फाइनल मैच सनबीम स्कूल लहरतारा के प्रांगण में खेले जाएंगे।
विदित हो कि पहले दिन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि क्यू एम अहमद एडीआरएम लखनऊ मंडल और विशिष्ट अतिथि राजेश सिंह अध्यक्ष एनआरएमयू लखनऊ मंडल एवं डॉ. सुनील कुमार सिंह एडीशनल चीफ मजिस्ट्रेट, उन्नाव एवं उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश पैरा बैडमिंटन एसोसिएशन के द्वारा किया गया था।

No comments:

Post a Comment