menubar

breaking news

Tuesday, February 20, 2018

दूसरे के नाम पर बोर्ड परीक्षा दे रही छात्रा गिरफ्तार ,पुलिस ने ३ आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर शुरू की जांच


प्रदेश की योगी सरकार का बोर्ड परीक्षा में नकल न होने का  दावा हवा -हवाई ,नकल मफिया अपने मकसद में हो रहे कामयाब
जौनपुर - जनपद के महराजगंज थाना क्षेत्र के  अमरनाथ दिवेदी बालिका इंटर कॉलेज त्रिवेणी नगर में आज सुबह की पाली में हाई  स्कुल की विज्ञानं परीक्षा के दौरान विधालय  के आंतरिक सचल दस्ते ने दूसरे के नाम पर बोर्ड परीक्षा दे रही  छात्रा को  पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।
मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा की मदद करने वाले उसके मौसा को हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार छात्रा शिल्पा पटेल , प्रतापगढ़  की निवासी बताई जाती है वह जानवी पुत्री राम दुलार के स्थान पर परीक्षा दे रही थी।

छात्रा ने बताया की उसके मौसा बांकेलाल पटेल  उसकी फोटो से  जानवी का फर्जी आधार कार्ड बनवाकार परीक्षा दिला रहे थे , इसके बदले कॉलेज प्रशासन के  कतिपय लोगो ने सुविधा शुल्क  लिया था जो जांच एंव कार्यवाही का विषय है।
इस मामले में थानाथ्यक्ष महराजगंज संतोष दीक्षित ने बताया की आरोपी शिल्पा पटेल व बाकेलाल ,जानवी के विरूद्ध धारा ,४६७ ,४६८ ४१९ ,४२० ,४७१ ,व ३/६ परीक्षा अधिनियम के   तहत मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच की जा रही है
बता दे की प्रदेश की योगी सरकार भले  ही बोर्ड परीक्षा में नकल न होने का दावा  कर रही है जो वास्तविकता से परे  है, सच्चाई  यह है की शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारीयो  की मिली भगत से आज भी परीक्षा केन्द्रो पर नकल माफिया  अपने मकसद में कामयाब हो रहे है। 
जनपद के प्रबुद्धजनो ने प्रदेश सरकार के मुखिया से  मांग  की है   कि  बोर्ड परीक्षा की सुचिता को तार तार करने में जुटे नकल माफियाओं व उनके संरक्षणदाताओ के विरुद्ध  कठोर कार्यवाही की जाए।   

No comments:

Post a Comment