menubar

breaking news

Sunday, January 21, 2018

स्कार्पियो सवार पशु तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे ,गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूला की आज़मगढ़ के पूर्व विधायक के इशारे पर चलता है स्लाटर हॉउस

जौनपुर - समाजवादी पार्टी के पूर्व सुप्रिमो मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में आज भी गोतस्करी का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है जहाँ प्रदेश की योगी सरकार जहाँ अवैद्य रूप से चल रहे स्लाटर हाउस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है वही आज़मगढ़ जनपद में यह व्यवसाय पूरी तरह से फल फूल रहा है। यह काला धंधा सपा के पूर्व विधायक के गांव में चल रहा है। यह खुलासा किया है जौनपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये दो पशु तस्करो ने। 
बता दें की जनपद के लाईनबाजार थानाध्यक्ष को जरिये मुखबिर यह सूचना मिला कि कुछ पशु तस्कर स्कार्पियों गाड़ी नम्बर यूपी 50 के 9626 में पांच पशुओ को मछलीशहर से लादकर जौनपुर की तरफ जा रहे है। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इलाहाबाद के इब्राहिमाबाद के पास घेराबंदी किया। पुलिस ने स्कार्पियों रोकने का प्रयास किया तो पशु तस्कर अपनी गाड़ी की स्पीड और बढ़ाकर भाग निकले। लेकिन आगे जाने पर एक साड़ से टकराकर पलट गयी। पुलिस मौके पर पहुंचकर दो तस्करो को गिरफ्तार कर लिया लेकिन एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। मौके से चार जिन्दा पशु बरामद किया गया एक दुर्घटना के कारण काल के गाल में समा गया। पुलिस ने मृत पशु को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पकड़ा गया तस्कर अब्दुल्लाह निवासी छाऊ थाना गम्भीरपुर आजमगढ़ और सलीम निवासी वक्कसपुर थाना बरदह आजमगढ़ ने पुछताछ में बताया कि हम लोग जौनपुर से पशुओ को खरीदकर आजमगढ़ ले जाकर छाऊ गांव में चल रहे स्लाटर हाऊस में बेचने का काम करते है। अब्दुल्लाह ने बताया कि मेरे गांव में यह स्लाटर हाऊस में काफी अरसे से चला आ रहा है। उसने यह भी बताया कि मेरे गांव के सपा के पूर्व विधायक आदिल शेख है। उन्ही के चलते पुलिस हमारे धंधे पर हाथ लगाने से कतराती है। पुलिस ने दोनो तस्करो को धारा- 429 भादवि व 3/5ए/8 गोवध नि0 अधि0 व 11 पशु क्रूरता अधि0 के तहत जेल भेज दिया है। सीओ सिटी नृपेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस अब इनके आकाओ की तलाश में जुट गई है। जल्द ही सभी लोग कानून की गिरफ्त में होंगे। इन तस्करो पर पूर्व विधायक का हाथ होने के बारे में पूछने पर सीओ ने कहा कि इसकी भी जाँच चल रही है। 

No comments:

Post a Comment