menubar

breaking news

Wednesday, January 10, 2018

2017 में भारतीय सेना ने LoC पर 138 पाकिस्तानी सैनिकों को मारा, हमारे 28 जवान शहीद हुए

नई दिल्ली-भारतीय सेना ने 2017 में 138 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर की गई कार्रवाई में 155 पाकिस्तानी रेंजर्स जख्मी भी हुए। इस दौरान भारत के 28 जवान शहीद हो गए, 70 जख्मी हुए। न्यूज एजेंसी ने बुधवार को सरकारी खुफिया सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी।
अपने जवानों की मौत न मानना पाकिस्तान की पॉलिसी
 न्यूज एजेंसी ने खुफिया सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान अमूमन अपने सैनिकों की मौत की पुष्टि नहीं करता और कुछ मामलों में तो इन्हें आम लोगों की मौत के तौर पर बताता है। यह उसकी पॉलिसी जान पड़ती है। उन्होंने कहा कि इससे पहले करगिल की जंग के वक्त भी पाकिस्तान ने भारत को सबूत नहीं देने के इरादे से अपने जवानों की बॉडी लेने से मना कर दिया था।
पहले सैनिकों की मौत को माना, फिर डिलीट किया ट्वीट
खुफिया सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि 25 दिसंबर को भारत के पांच आर्मी कमांडो एलओसी के पार गए और पाकिस्तान के 3 सैनिकों को मार गिराया। पाकिस्तान की आर्मी ने पहले ट्वीट करके उसके सैनिकों के मारे जाने की बात मानी, लेकिन बाद में यह ट्वीट डिलीट कर दिया। दो दिन बाद पाक आर्मी के स्पोक्सपर्सन ने अपने सैनिकों के मारे जाने की खबरों को खारिज कर दिया।
खुफिया सूत्रों ने बताया कि एलओसी पर पिछले साल इंडियन आर्मी ने स्नाइपर फायरिंग में 27 पाकिस्तानी सैनिकों को मारा, जबकि पाकिस्तान की स्नाइपर फायरिंग में भारत के 7 सैनिक शहीद हो गए।

No comments:

Post a Comment