menubar

breaking news

Sunday, December 31, 2017

सीएम नये साल में देंगे वनटांगिया गाँवों को देंगे राजस्व गांव का तोहफाए कार्यक्रम को लेकर चाक चौबंद में जुटा विभाग ।

 महराजगंज- जिले के 18 वनटांगिया गांव के 6000 लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा जहां एक जनवरी को पनियरा ब्लाक के ग्राम चंदन चाफी में विशेष तोफा के रूप में राजस्व ग्राम का प्रमाण पत्र दिया जायेगाए वहीं जिला प्रशासन मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के इस कार्यक्रम को लेकर वनटांगिया गांवो में चाक चौबंद तैयारी में जुटा हुआ है।
यूपी सरकार ने वनग्रामों में बिजलीए शुद्ध पेयजल व आवास सहित सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए जहां सख्त निर्देश दिया है वही वर्षो से गड्ढो में तब्दील सड़कों को आनन.फानन गड्ढा मुक्त किया जा रहा है। इतना ही नही मुख्यमंत्री के कार्यक्रम मिलने के बाद शिक्षा विभाग भी वन ग्राम से सटे परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को पाठ्य पुस्तकेंएजूता मोजा आदि वितरण कराने में लगा है
आजादी के बाद से आज तक जो रोशनी के लिए तरसते थे उनके लिए विद्युत विभाग द्वारा इन वनगांवों में तार पोल लगाए जा रहे हैं। वनग्रामों में रहने वाले वृद्धों ए विकलांगों व विधवाओं को सूचीबद्ध कर पेंशन की स्वीकृति किया जा रहा है। आवागमन के लिए जहां संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। वही वन गांवों में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के अंतर्गत वनटांगिया समुदाय के लोगों को खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित कराया जा रहा है और खराब हैंड पंप रिबोर किया जा रहा है। जहां सरकारी हैंड पंप नहीं है वहां नया हैंड पंप लगाया जा रहा है। वनग्रामों में सभी कार्य युद्ध स्तर पर कराने के लिए जिला प्रशासन गांव में कैम्प कर रहा है। गांव के पास हेलीपैड व जनसभा स्थल और मंच आनन.फानन तैयार किया जा रहा है। वन ग्रामों में चाक चौबंद में कोई कमी न हो इसके लिए जिलाधिकारी वीरेन्द्र सिंहएपुलिस अधीक्षक आरपी सिंहएऔर मंडलायुक्त अनिल कुमार मौके पर पहुँचकर निरीक्षण कर रहे हैं और पल की जानकारी ले रहे हैं।

No comments:

Post a Comment