menubar

breaking news

Wednesday, December 13, 2017

60 वर्षीय वृद्वा को पुलिस ने बनाया गुंडा , की कार्यवाही




ललितपुर  । पुलिस ने एक 60 वर्षीय वृद्व महिला पर  मिनी गुंडा एक्ट की कार्यवाही की हैं । पीढ़ी त महिला ने  जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर न्याय की मां की हैं ।  बताया गया हैं कि  विरधा चौकी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम विजयपुरा निवासी  60 वर्षीय गुलाब बाई पत्नी हरनाम सिंह ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को एक प्रार्थना पत्र देकर बताया कि चौकी विरधा के दरोगा द्वारा उस पर धारा 110 सीआरपीसी की मिनी गुंडा एक्ट की कार्यवाही की है । जबकि वह 60 वर्ष की  है। उसका किसी भी प्रकार से किसी अपराध से कुछ लेना-देना नहीं है। वह अपने घर गृहस्ती का  काम करती रहती है, मगर पुलिस की कार्यवाही ने उसे मिनी गुंडा साबित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। 
 
 गुलाब बाई का कहना है कि जब गांव में झगड़ा हुआ हम उस गांव में मौजूद नहीं थे, फिर भी पुलिस ने हम महिलाओं को मुजरिम बनाया था । मगर जांच में स्पष्ट हो गया था और महिलाओं के नाम काट दिए गए थे। इसके बावजूद पुलिस की लापरवाही एक बार फिर उजागर हुई है।
 पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं और कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment