menubar

breaking news

Monday, November 6, 2017

ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास के दौरान वोट डालने वाले बी० डी० सी० सदस्यों पर पथराव व फायरिंग

खुटहन ब्लाक प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर 66 समर्थकों ने किया वोट 
जौनपुर। ब्लाक प्रमुख खुटहन के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव की बैठक में शामिल होने आये बी० डी० सी० सदस्यों के पहुंचते ही बैरिकेटिंग के समीप पत्थरबाजी एवं हवाई फायरिंग होने की खबर है।
फ़िलहाल पुलिस ने हवाई फायरिंग की कार्यवाही को सिरे से ख़ारिज कर दिया है। 
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जिस समय यह घटना घटित हुई उस समय बसपा के पूर्व सांसद धनंजय सिंह व एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू अपने समर्थको के साथ मौजूद देखे गए।
बी० डी० सी० सरयू देवी के समर्थको ने आधा दर्जन गाड़ियों पर पथराव कर उसके शीशे तोड़ दिए एवं एक लग्जरी स्कार्पियो गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। उपद्रवियों ने कानून व्यवस्था को धता बताते हुए सड़क पर एक ट्रैक्टर खड़ा कर आवागमन बाधित कर दिया, जिससे बी० डी० सी० ब्लाक परिसर में प्रवेश न कर सके।
बताते है कि जब बी० डी० सी० सदस्य ब्लाक गेट पर पहुंचे तो भीड़ में से ही किसी ने फायरिंग कर दी जिससे मौके पर अफरा-तफरी फ़ैल गयी।
इस अप्रत्याशित घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए मौके पर मौजूद पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारीयो ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भाजनी शुरू कर दी, जिससे कुछ ही क्षणों में पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया।
ब्लाक मुख्यालय पर सपा सरकार में राज्यमंत्री रहे शैलेन्द्र यादव उर्फ़ ललई अपने समर्थको के साथ डटे रहे, इसी बीच ड्यूटी पर मौजूद वूमेन पावर लाइन 1090 की गाड़ी पर पुलिस फ़ोर्स भी आ पहुंची जिसमें सिविल ड्रेस में एक महिला भी बैठी थी, जिसे बी० डी० सी० सदस्य समझकर सपा समर्थकों ने रोक लिया और गाड़ी की चाभी भी निकाल ली और दबंगई दिखाते हुए एक महिला आरक्षी की मोबाइल भी छीन ली।
ब्लाक मुख्यालय के पश्चिमी गेट से बी० डी० सी० को लेकर जैसे ही सपा विधायक शैलेन्द्र यादव ललई ने बैरिकेटिंग तोड़कर परिसर के समीप प्रवेश लिए, वहीँ दुसरे पक्ष के लोगों ने विरोध जताते हुए कहा कि 'ब्लाक के गेट तक इनकी गाडी कैसे पहुंची'।
इसी बीच मौके पर डीएम और एसपी भी पहुँच गए जहाँ बसपा के पूर्व सांसद धनंजय सिंह, एमएलसी प्रिंशू सिंह में इसी बात को लेकर नोंक-झोंक भी हुई।
मौके पर मौजूद आलाकमान अधिकारीयों ने मौके की नजाकत को समझते हुए दोनों पक्षों के सभी समर्थकों को बाहर का रास्ता दिखाया। इसी समय प्रतापगढ़ के भाजपा सांसद हरिवंश सिंह भी अपने समर्थकों के साथ पहुँच गए जहाँ उनकीं सपा विधायक ललई से गरमा-गरम बहस हुई, बाद में डीएम सर्वज्ञराम मिश्रा ने दोनों लोगों का को उनके समर्थकों के साथ सम्मानित तरीके से बाहर जाने को कहा।
बताते हैं कि डीएम ने मौके पर ही सपा विधायक ललई व पूर्व सांसद धनंजय सिंह को हिरासत में लेने का मौखिक आदेश दिया। इसकी भनक लगते ही एक पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए।
इस पूरे मामले पर सही स्थिति की जानकारी हेतु जब थानाध्यक्ष खुटहन के सीयूजी नंबर 9454403618 पर संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। जिससे सही स्थिति की जानकारी नहीं मिल पाई।

No comments:

Post a Comment