menubar

breaking news

Wednesday, November 8, 2017

डीएम के आदेश के बाद भी खुले स्कूल, किया छात्रों के सेहत के साथ खेलवाड़

Image result for pics of सेक्टर 127  ज्ञानश्री स्कूलनई दिल्ली। नोएडा में कुछ स्कूलों ने न सिर्फ प्रशासन का आदेश माना है बल्कि छात्रों की सेहत के साथ खेलवाड़ भी किया है। नोएडा प्रशासन के आदेश के बावजूद सेक्टर 127 स्थित ज्ञानश्री स्कूल और सेक्टर 141 स्थित स्टैनफोर्ट स्कूल समेत कुछ स्कूल खुले रहने की खबर प्रकाश में आयी है।
 सूत्रों की माने तो दिल्ली के सीएम ने रविवार तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद रखने का आदेश भी दिया था। दिल्ली के अलावा नोएडा में भी प्रशासन ने हालात बिगड़ते देख एहतियातन स्कूलों में छुट्टी का निर्णय लिया है। हालांकि, नोएडा में सिर्फ आठवीं क्लास तक के बच्चों की छुट्टी का आदेश दिया गया था. जिलाधिकारी  के आदेश के बावजूद इन स्कूलों को खुला पाया गया है। 
मालूम हो की बुधवार को दिल्ली समेत एनसीआर में प्रदूषण की भयानक स्थ‍िति को देखते हुए लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर ने आपात बैठक बुलाई थी। इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल सहित सभी जरूरी एजेंसियों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था। इस मीटिंग में जरूरी सामान ढोने वाले ट्रकों के अलावा बाकी सभी ट्रकों के दिल्ली आने पर बैन, निर्माण कार्य पर रोक, इस हफ्ते के अंत तक स्कूलों में छुट्टी करने, पार्किंग फीस में बढ़ोतरी और मेट्रो और बसों के फेरे बढ़ाने का निर्णय शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment