menubar

breaking news

Friday, November 24, 2017

साम्प्रदायिक सदभाव के लिए हुई प्रतियोगिताएं ,रंगोली चार्ट का कुलपति ने किया अवलोकन

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में शुक्रवार को राष्ट्रीय सांप्रदायिक  सदभाव प्रतिष्ठान गृह मंत्रालय के निर्देश पर  सांप्रदायिक  सदभाव के लिए प्रबंध अध्ययन संकाय भवन में विविध प्रतियोगिताएं  आयोजित की गई। जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने विद्यार्थियों द्वारा निर्मित रंगोली, स्लोगन, कोलाज एवं पेंटिंग का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय के विद्यार्थी सदैव सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखेगें ।बिना सदभाव के कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता। ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है। संयोजक डॉ अजय द्विवेदी ने कहां कि  हमारा नैतिक दायित्व है कि हम सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने में अपना योगदान दें।राष्ट्रीय सांप्रदायिक सदभाव प्रतिष्ठान की तरफ से दिए गए स्टीकर 'सांप्रदायिक सद्भाव' को लोगों को लगाया गया। 
राष्ट्रीय सांप्रदायिक सदभाव पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें  आकांक्षा को प्रथम, मोजिज को द्वितीय, लक्ष्मी को तृतीय स्थान मिला। पेंटिंग प्रतियोगिता में सूरज एवं साक्षी को प्रथम, रश्मि एवं योगिता को द्वितीय, साक्षी एवं सुरभि को तृतीय स्थान मिला। स्लोगन लेखन में शिप्रा को प्रथम, दिलीप को द्वितीय, आकांक्षा को तृतीय स्थान मिला, कोलाज में शिवानी को प्रथम पुरस्कार मिला। रंगोली प्रतियोगिता में मुस्कान सक्सेना ग्रुप को प्रथम, श्रीजल साहू, प्रियंका के ग्रुप को द्वितीय, शिवम प्रिंस, शिवि ग्रुप को तृतीय स्थान मिला। नृत्य प्रतियोगिता में सृष्टि को प्रथम, शिवानी व सुरभि को द्वितीय एवं अश्वनी को तृतीय स्थान मिला।  वाद- विवाद प्रतियोगिता सांप्रदायिक सद्भाव के लिए भी आयोजित की गई। विभिन्न गतिविधियों का समन्वय डॉ रसिकेश, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ पूजा सक्सेना, डॉ सुरेंद्र सिंह ने किया। इस अवसर पर डॉ मानस पांडे, डॉ अविनाश पाथर्डीकर,डॉ मुराद अली, डॉ सुशील कुमार, डॉ राजेश, अबू सालेह, डॉ के एस तोमर समेत लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment