menubar

breaking news

Tuesday, November 7, 2017

ट्रेन में सफर करने के लिए देने होंगे अतिरिक्त पैसे, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Image result for pics of SHATABDI trainsनई दिल्ली। 1 नवंबर से रेलवे के 48 ट्रेन का किराया बढ़ने की खबर प्रकाश में आयी है। इन ट्रेनों का किराया बढ़ाने के साथ ही स्पीड में भी बढ़ोतरी की गई है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किराया बढ़ाने के अलावा रेलवे ने किसी प्रकार की कोई सुविधा में बदलाव नहीं किया है। इन ट्रेनों की स्पीड में 5 किलोमीटर की बढ़ोतरी कर 50 किलोमीटर प्रतिघंटा कर दी गई है।  
सूत्रों की माने तो रेलवे ने इन नई सुपरफास्ट ट्रेनों में क्लास के हिसाब से चार्ज तय कर दिया है। स्लीपर के लिए 30 रुपये सेकेंड और थर्ड एसी के लिए 45 रुपये और फर्स्ट एसी के लिए 75 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। कुल 1072 ट्रेनों को सुपरफास्ट में तब्दील किया गया है। 
नई सुपरफास्ट ट्रेनों में इन ट्रेनों को शामिल किया गया है। पुणे-अमरावती एसी एक्सप्रेस, दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस, कानपुर-उधमपुर एक्सप्रेस, पाटलीपुत्र-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, विशाखापत्तनम-नांदेड़ एक्सप्रेस, छपरा-मथुरा एक्सप्रेस, रॉक फोर्ट चेन्नई तिरुचिलापल्ली एक्सप्रेस, बेंगलूरू-शिवमोगा एक्सप्रेस, टाटा-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस, दरभंगा-जालंधर एक्सप्रेस, मुंबई-मथुरा एक्सप्रेस, मुंबई-पटना एक्सप्रेस।

No comments:

Post a Comment