menubar

breaking news

Wednesday, November 1, 2017

व्हाट्सऐप में आया नया फीचर, भेजे हुए मैसेज ले सकेंगे वापस

Image result for images of whatsapp
नई दिल्ली। अगर आप से भी अक्सर जल्दबाजी में कोई मैसेज किसी दूसरे को चला जाता है तो व्हाट्सऐप ने आपके लिए शानदार फीचर पेश कर दिया है। अब आप व्हाट्सऐप पर भेजे हुए मैसेज वापस ले सकेंगे, हालांकि व्हाट्सऐप का 'Delete for Everyone' फीचर कुछ दिन पहले ही रिलीज हुआ था लेकिन अब यह सभी यूजर्स को मिल गया है और कंपनी ने इसकी पुष्टि भी कर दी है।
सूत्रों की मानें तो अगर आप इस शानदार फीचर का आनंद लेना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप ऐप को अपडेट करें। उसके बाद टेस्टिंग के लिए अपने किसी दोस्त को मैसेज भेजें और फिर उसे डिलीट कर दें। अब आप देखेंगे कि आपका भेजा हुआ मैसेज आपके ऐप के साथ-साथ दोस्त के ऐप से भी डिलीट हो गया है। हालांकि यह फीचर मैसेज भेजने के 7 मिनट के भीतर ही काम करता है। यानी इसके बाद आप भेजे हुए मैसेज को वापस नहीं ले पाएंगे।
सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप ऐप को अपडेट करें। इसके बाद टेस्टिंग के लिए अपने किसी फ्रेंड को एक मैसेज भेजें और फिर उसे डिलीट कर दें। हालांकि मैसेज डिलीट करते समय आपको 3 ऑप्शन मिलेंगे। 1. DELETE FOR ME, 2. CANCEL, 33. DELETE FOR EVERYONE । डिलीट फॉर मी पर क्लिक करने पर आपके ऐप से मैसेज डिलीट होगा लेकिन आपके दोस्त के ऐप से नहीं, 'Delete for Everyone' पर क्लिक करने पर आपके और दोस्त के दोनों ऐप से मैसेज डिलीट हो जाएगा। मैसेज डिलीट होने के बाद This message was deleted for everyone दिखेगा। 

No comments:

Post a Comment