menubar

breaking news

Wednesday, November 8, 2017

जौनपुर में 9 से 18 नवम्बर तक मनाया जायेगा विधिक सेवा दिवस

जौनपुर। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशन में विधिक जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें 9 से 18 नवम्बर तक विधिक सेवा दिवस मनाया जायेगा। जिसमें जानकारी विधिक सेवा के सचिव रवि यादव ने दी। विधिक सेवा दिवस के अंतर्गत  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पराविधिक द्वारा विधिक जागरुकता/साक्षरता कार्यक्रमों का प्रचार प्रसार गांव-गांव किया जायेगा। 
इन अनुक्रम में घर-घर जाकर प्रचार प्रसार करने के लिए सभी पी.एल.वी. की टीम पैनल लायर के नेतृत्व में बनाई गयी है। जो अपने-अपने तहसीलों और क्षेत्रों में जाकर लोगो को विधिक सेवा प्राधिकरण का उद्देश्य तथा विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा समाज के कमजोर वर्गो के लोगो का उनके अधिकारो तथा मानवीय गरिमा केवल जीवन जीने तथा उनके संवैधानिक एवं विधिक अधिकारों एवं दायित्वों के बारे में जागरुकता ढंग तथा प्राधिकरण द्वारा गरीब जेल में बन्द कैदियों, बच्चों और महिलाओं को कानूनी मदद उपलब्ध कराने जिला एवं तहसील स्तर पर गरीब एवं असहाय व्यक्तियों को निःशुल्क कानूनी सहायता उपलब्ध कराने का कार्य प्राधिकरण द्वारा किया जाता है।
 पी.एल.वी. की टीम गावों में मलिन बस्तियों में दूर दराज के क्षेत्रों में आरक्षित एवं पिछड़े लोगो में जाकर घर-घर विधिक जागरुकता के बारे में विस्तार से बताये तथा प्राधिकरण से जुडने एवं इनके माध्यम से अपनी समस्याए हल करने के लिए प्रेरित प्रोत्साहित करे। पी.एल.वी. एवं पैनल अधिवक्ता प्रचार प्रसार गांव में करते हुए यह भी बताये कि वह कोई भी अपनी समस्याये प्राधिकरण को लिखित रुप में एक प्रार्थन पत्र पर लिखाकर दे सकते है। 
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रवि यादव ने बताया कि 9 नवम्बर को आर.पी. पब्लिक स्कूल जमुनीपुर में 2 बजे से एक शिविर का आयोजन किया जा रहा है। पत्रकार बन्धुओ से अनुरोध है कि कवरेज करने का कष्ट करे।                    
                        

No comments:

Post a Comment