menubar

breaking news

Monday, November 6, 2017

सात दुकानों का अनुज्ञापन निरस्त करके 32 लाख की प्रतिभूति राज्य सरकार के पक्ष में जब्त की गई - जिलाधिकारी

VPITS
जौनपुर। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र के निर्देशन में जिले में चलाये जा रहे अवैध शराब की बिक्री के विरुद्ध  अभियान में अब तक निम्न शराब की दुकानें अवैध मदिरा की बरामदगी में निरस्त की जा चुकी है। दुकान का नाम लेदुकाबाजार, मल्हनी, फत्तूपुर निस्फी, सेमरी, जलालपुर बाजार, जलालपुर चैमुहानी, देशीशराब की दुकाने, पुरऊपुर विदेशी मदिरा की दुकाने निरस्त की जा चुकी है। 
उन्होंने बताया कि सात दुकानों का अनुज्ञापन निरस्त करा करके रूपया लगभग 32 लाख की प्रतिभूति राज्य सरकार के पक्ष में जब्त की गई। शराब दुकानों के अतिरिक्त अनुज्ञापी सुशील यादव के मकान व दुकान से अवैध मादक पदार्थ की बरामदगी के कारण सुशील यादव की समस्त 23 भांग दुकानों का लाइसेंस निरस्त कर पुनर्व्यवस्थापन कराया गया। अवैध मद्य-निष्कर्षण के विरूद्व विगत पांच माहों (जून से अक्टूबर तक) कई विशेष अभियान चलाये गये जिसमें 560 अभियोग पकड़ कर लगभग 8000 लीटर शराब की बरामदगी की गई है इन अभियानों में कई महत्वपूर्ण अभियोग भी पकड़े गये है। जिसमें सुशील यादव नि0-हिम्मतपुर थाना-बदलापुर में 92 कि0ग्रा0 गाॅजा, नकली होलोग्राम, 10 पेटी नकलीशराब, नकली रैपर, देशीशराब दुकान लेदुकाबाजार में 10 पेटी बाॅम्बे व्हिस्की, देशीशराब दुकान मल्हनी में 76 पौवे नकली शराब, देशीशराब दुकान फत्तूपुर निस्फी में 74 पौवे नकली शराब, विदेशीमदिरा दुकान पुरऊपुर में विभिन्न ब्रान्डों के 33 अवैध नकली विदेशीमदिरा, राजेन्द्र कुमार पाल पुत्र सन्तलाल नि0-रामापुर, प्रतापगढ़ में 430 लीटर स्प्रिट 91 पिकप वाहन, पतिराम यादव नि0-चंदापुर थाना-बदलापुर में 76 पौवे अवैध नकली शराब 10 लीटर कच्ची मिलावटी शराब नकली होलोग्राम व नकली रैपर, वीरेन्द्र कुमार यादव नि0- कबीरूद्दीनपुर थाना-केराकत में 25 पेटी अवैध नकली शराब  एक स्कार्पिओं वाहन, सुनील कुमार चैहान नि0गनापुर, सिकरारा में एक मोटर साइकिल मय अवैध देशीशराब की बरामदी की गयी। 
जिला आबकारी अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि जिले में मदिरा की ओवर रेटिंग को रोकने हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। प्रत्येक फुटकर दुकानों पर विभिन्न ब्रान्डों की रेट लिस्ट चस्पा कर दी गयी है एवं विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के नम्बर भी अंकित कर दिये गये है जिससे कोई भी ग्राहक अपनी शिकायत विभाग को दर्ज करा सकें। उक्त के अतिरिक्त उप आबकारी आयुक्त वाराणसी मण्डल की टीम भी अब तक दो बार जिले में कई दुकानों का औचक निरीक्षण कर चुकी है प्राप्त शिकायतों की पुष्टि हो जाने के उपरान्त दुकानों पर रूपया- 185000/- जुर्माना वसूला जा चुका है। 

No comments:

Post a Comment