menubar

breaking news

Friday, November 10, 2017

हड़ताल के कारण हुई 25 से ज्यादा मौतें, 13 से ज्यादा डॉक्टर को लिया हिरासत में

doctor strike still continue in rajasthanराजस्थान। जयपुर में हड़ताल पर गए दस हजार से ज्यादा डॉक्टरों के हड़ताल के कारण बीते पांच दिन में 25 से ज्यादा मरीजों की मौत होने की खबर प्रकाश में आयी है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान सरकार अब हड़ताल पर गए डॉक्टरों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है। प्रदेश में रेस्मा लगाने के बाद बीते 24 घंटे के दौरान 13 से ज्यादा हड़ताली डॉक्टरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
सूत्रों की माने तो राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के नेताओं के घर भी अलग-अलग जिलों में दबिश दी जा रही है लेकिन पुलिस के भय से अधिकतर चिकित्सक नेता भूमिगत हो गए हैं। वहीं मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए किए गए सरकारी इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं तो सेना व रेलवे के डॉक्टरों की मदद के अतिरिक्त सेवानिवृत्त चिकित्सकों की सेवाएं भी ली जा रही हैं।
मालूम हो कि बीते सोमवार से राजस्थान सेवारत चि​कित्सक संघ के दस हजार से ज्यादा डॉक्टर कई तरह की मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। वहीं राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर डॉक्टरों को कार्य पर बुलाने के लिए कहा है और कोर्ट ने सरकार ने हड़ताली चिकित्सकों की सूची भी मांगी है। वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ इस हड़ताल को राजनैतिक साजिश बताते हुए कुछ ​चिकित्सक नेताओं पर आरोप लगा रहे है।
 

No comments:

Post a Comment