menubar

breaking news

Tuesday, November 7, 2017

प्रद्युम्न हत्या केस में 11वीं के छात्र को लिया गया हिरासत में, पीटीएम रोकने के लिए की प्रद्युम्न की हत्या

Image result for pics of pradyumanनई दिल्ली। प्रद्युम्न मामले में सीबीआई ने 11वीं कक्षा के छात्र को हिरासत में लेने की खबर प्रकाश में आयी है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद सीबीआई का शक इस छात्र पर गया और पूछताछ में आरोपी छात्र ने हत्या की बात कबूल कर ली। आरोपी छात्र पैरेंट्स टीचर मीटिंग को टालना चाहता था इसलिए उसने हत्या की। इस मामले में अभी तक यौन शोषण की कोई बात अभी तक सामने नही आई है। आरोपी छात्र के पिता का कहना है की उनके बेटे को फंसाया जा रहा है और सीबीआई ने जबरन हमारे ऊपर दबाव  बनाया था। 
सूत्रों की माने तो सीबीआई हिरासत में लिये गए कक्षा 11 के छात्र को दोपहर में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश करेगी। जिसमें ये तय किया जाएगा कि उसके खिलाफ नाबालिग के तौर पर या बालिग के तौर पर कार्रवाई की जाए।
मालूम हो की 8 सितंबर को गुरुग्राम के रायन इंटरनेश्नल स्कूल के कक्षा 2 के छात्र प्रद्युम्न की वॉशरुम में गला रेत कर हत्या कर दी थी। इस मामले में कड़े प्रदर्शन के बाद स्कूल का प्रशासन सरकार ने मामले को सीबीआई जांच दे दी गई थी। सीबीआई जांच के बाद 25 सितंबर को स्कूल दोबारा खुला था। इस मामले में सीबीआई ने पहले भी 3 लोगों को हिरासत में लिया था। शुरूआती जांच में बस कंडक्टर अशोक कुमार पर शक था, जिसे सीबीआई ने हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इसके अलावा सीबीआई रायन स्कूल के प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और एचआर प्रमुख जेयुस थॉमस को भी गिरफ्तार किया था।
सीबीआई का शक गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक पिंटो परिवार पर भी पंहुचा था। इस मामले में सोमवार (6 नवंबर) को ही पिंटो परिवार को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली है।


No comments:

Post a Comment