menubar

breaking news

Tuesday, October 31, 2017

UPSC एग्जाम में IPS को ब्लूटूथ से पत्नी करा रही थी चीटिंग, दोनों हुए गिरफ्तार

Image result for pics of पत्नी के साथ आईपीएस अफसर सफीर करीमतमिलनाडु। चेन्नई के एग्मोर मे एक आईपीएस अधिकारी को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मेन्स परीक्षा में ब्लूटूथ गैजेट के साथ पकडने की खबर प्रकाश में आयी है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईपीएस अधिकारी की पहचान सफीर करीम के रूप में हुई है और वह वर्तमान में तमिलनाडु के नांगुनेरी में एएसपी पद पर पदस्थ है। नकल के लिए वह अपने साथ गैजेट लाया था।
सूत्रों की माने तो करीम को हैदराबाद में मौजूद अपनी पत्नी से परीक्षा के दौरान कान में ब्लूटूथ लगाकर संपर्क करते पाया गया। करीम परीक्षा के दौरान व्हॉटसेप पर पत्नी को सवाल भेज रहे थे और वो उन्हें कॉल के जरिये जवाब बता रहीं थीं। जब वह ब्लूटूथ की मदद से बात कर रहा था इसी दौरान परीक्षा में अधिकारियों ने उसे देख लिया। पुलिस ने करीम को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है वहीं हैदराबाद से उसकी पत्नी जॉयसी जॉय को हिरासत में ले लिया गया है। आईपीएस अधिकारी के पास से कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसें भी मिली हैं। ।
मालूम हो कि अगर आईपीएस के खिलाफ सबूत सही पाए गए तो उनके खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज हो सकता है। साल 2014 में करीम ने आईपीएस की परीक्षा पास की थी और उन्हें तमिलनाडु काडर मिला था। बता दें कि पूरे देश में 24 केंद्रों पर यूपीएससी मैन्स एग्जाम हो रहा है।

No comments:

Post a Comment