menubar

breaking news

Saturday, October 28, 2017

वीबीएस पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन स्मारिका का हुआ प्रकाशन

पीएम नरेंद्र मोदी ने भेजा सन्देश 
जौनपुर। पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन के स्मारिका का प्रकाशन हुआ। स्मारिका में देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,राज्यपाल राम नाईक, उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, कुलपति प्रो डॉ राजा राम यादव के संदेश को भी प्रकाशित किया गया है।
पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आयोजित सम्मेलन के लिए प्रेषित अपने संदेश में  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि समय के साथ बदलती चुनौतियों को देखते हुए विश्वविद्यालय की शिक्षण व्यवस्था में रचनात्मक बदलाव स्वभाविक है। विश्वविद्यालयों की गुणवत्ता को विश्वस्तरीय बनाने के लिए सरकार प्रयासरत है। अगले 5 सालों में 10 निजी और 10  सरकारी विश्वविद्यालयों को दस हजार करोड़ रुपए का फंड दिया जाएगा।

स्मारिका में शोध सरांशिका और कार्यक्रम विवरण प्रकाशित किया गया है। इसके संपादक मंडल में डॉ अजय प्रताप सिंह, डॉ राजेश शर्मा, डॉ मनोज मिश्र, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ सुधीर उपाध्याय, ,शैलेश प्रजापति, मनीष सिन्हा शामिल है।
सम्मेलन में पहले दिन उच्च शिक्षा की स्वायत्तता, उच्च शिक्षा की गुणवत्ता और उच्च शिक्षा का निजीकरण विषयों पर चर्चा हुई। जिसमें डालमिया कॉलेज मुंबई  प्राचार्य डॉ एन एन पांडेय,काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रो आर एन  सिंह और डॉ जगदीश सिंह दीक्षित ने अपने विचार व्यक्त किये।
सम्मेलन में कुलपति प्रो राजाराम यादव के पिता आशु कवि दरबारी लाल यादव की रचनाओं का विमोचन राज्यपाल राम नाईक ने किया। इसके संपादक प्रो राजा राम यादव और डॉ पुनीत धवन है। 

No comments:

Post a Comment