menubar

breaking news

Wednesday, October 18, 2017

ऑनलाइन मिलेगा नए वर्ष से डीजल

Image result for images of diesel fuel
नई दिल्ली। नए साल में सरकारी तेल मार्केटिंग कंपनियां डीजल की ऑनलाइन रिटेल डिलीवरी की सुविधा शुरू करने जा रही है। ऑनलाइन और ई-कॉमर्स कंपनियों का बूम होने के बाद तेल कंपनियां भी इसी तरह प्लान कर रही है। सेफ्टी क्लियरेंस मिलने के बाद दिसंबर से इस सेवा को शुरू किया जाएगा।
तेल कंपनियों की इस नई सर्विस का लाभ सबसे ज्यादा किसानों और कामर्शियल उपभोक्ताओं को होगा, जिनके पास डीजल की सबसे ज्यादा खपत होती है।
तेल कंपनियां डीजल की डिलीवरी एलपीजी सिलेंडर की तरह करेगी। इसके लिए नए तरह के टैंकर का प्रयोग होगा, जिनमें नोजल और हौजपाइप फिट होंगे। किसी भी तरह के भीड़भाड़ और आवासीय इलाकों में डीजल की आपूर्ति नहीं की जाएगी। गांव, देहात में रहने वाले और फैक्ट्री एरिया को प्राथमिकता दी जाएगी।
मंत्रालय के ही एक अन्य अधिकारी ने बताया कि डीजल की होम डिलीवरी पर दो मसले मुख्य रूप से चिंतित कर रहे हैं। पहला, इसमें सुरक्षा कैसे सुनिश्चित की जाएगी और दूसरा कि इसमें भी घटतौली हो गई तो उससे निबटने के लिए क्या किया जाएगा। 
उनके मुताबिक डीजल बेहद ज्वलनशील ईंधन है और इन्हें किस तरह के वाहन में होम डिलीवरी के लिए भेजा जाए, इसके लिए कई विकल्पों पर विचार हो रहा है।

1 comment:

  1. कुछ दिन बाद सांसे भी अोन लाईन होम डिलिवर होंगी

    ReplyDelete