menubar

breaking news

Tuesday, October 3, 2017

डा० रमन सिंह को अमेरिका में "करेक्शनल हेल्थ केयर लीडरशिप अवार्ड" से किया गया सम्मानित

जौनपुर। जिले के प्रथम एमबीबीएस डा० केदार नाथ सिंह के पुत्र डा० रमन सिंह को अमेरिका का प्रतिष्ठित सम्मान "करेक्शनल हेल्थ केयर लीडरशिप अवार्ड" से सम्मानित किया गया। 
सूत्रों के मुताबिक डा० सिंह काफी दिनों से अमेरिका के लुइसियाना प्रान्त के स्वास्थ्य और गृह विभाग के निदेशक हैं। यह सम्मान अमेरिकन करेक्शनल एसोशिएसन और कोआलिशन ऑफ करेक्शनल हेल्थ अथॉरिटी द्वारा स्वास्थ्य सेवा में बेहतरीन कार्य करने के लिए दिया गया है।
इस सम्मान के मिलने की खबर मिलते ही जौनपुर जिले में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। समाजसेवी संस्थाओ और जिले के प्रबुद्ध जनों ने डा० रमन सिंह के भाई पाणिनि सिंह व अन्य परिजनों को  बधाई दी। डा० सिंह मूल रूप से जिले के बख्सा ब्लाक के खुंसापुर गाँव व वर्तमान में ओलंदग़ंज के निवासी है।
मालूम हो कि भारतीय मूल के डा० रमन सिंह 1994 में एम बी बी एस करने के बाद एम्स से पी० जी० की डिग्री लेने के बाद दो दशक पूर्व अमेरिका चले गए। इनकी पत्नी डा० प्रीति सिंह भी डॉक्टर हैं। पिता डा० केदार नाथ सिंह भी जिले के ख्यातिलब्ध और व्यवहार कुशल चिकित्सक रहे हैं। बड़े भाई डा० शांतनु सिंह और उनकी पत्नी भी लन्दन में डॉक्टर है। छोटे भाई कृष्णन सिंह पेशे से व्यवसाई हैं और पाणिनि सिंह जिला सहकारी बैंक के चैयर मैन रह चुके है।

No comments:

Post a Comment