menubar

breaking news

Monday, October 16, 2017

बैंक डकैती के आरोपी पांच आतंकियों की हुई पहचान, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली। दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में पिछले दो दिनों में हुई दो बैंक डकैतियों के लिए पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को दोषी ठहराया है। इन घटनाओं के लिए पांच स्थानीय आतंकियों की पहचान कर ली गई है, जिसमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों को बैंक शाखाओं के अंदर सीसीटीवी फुटेज से और खुफिया नेटवर्क से पहचाना गया था।
मालूम हो कि पिछले दो दिनों में हुई दो बैंक डकैतियों में करीब 7 लाख रुपये जम्मू और कश्मीर बैंक की दो शाखाओं से चोरी हो गए थे। कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने अनंतनाग जिले के दुकानियान और मरहामा शाखा में रत्नीपुर शाखा में घुसपैठ की थी।
वहीं हिजबुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता बुरहानुद्दीन ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि यह संगठन बैंक डकैतियों में विश्वास नहीं करता क्योंकि यह गैर-इस्लामिक और अनैतिक है। बुरहानुद्दीन ने कहा कि बैंक लूटपाट आतंकवादियों का काम नहीं है। ईमानदारी, सच्चाई और कश्मीरी लोगों की सेवा करना हमारा मुख्य काम है। उन्होंने कहा कि पुलिस हमारी छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रही है।
पुलिस ने डकैती की सीसीटीवी फुटेज जारी की हैं जिसमें बंदूकधारियों को भागने से पहले सीसीटीवी कैमरों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हुये देखा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment