menubar

breaking news

Monday, October 2, 2017

डीएम ने महात्मा गांधी एवं लालबहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण कर अर्पित की श्रद्धांजलि

जौनपुर। गाँधी जयंती पर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने महात्मा गांधी एवं लालबहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ब्रह्मदेव वर्मा का माल्यार्पण कर सम्मानित किया। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि महात्मा गांधी एव लालबहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर को ही हुआ दोनो महान विभूतियो को श्रद्वांजलि अर्पित है। उन्हाने बताया कि गोखले जी महात्मा गांधी के राजनीतिज्ञ गुरू रहे है । उस समय आजादी के लिए विचारधाराए चल रही थी। एक शातिं के माध्यम से आजादी चाहते थे। उन्होने कहा कि गांधी जी का विचार रहा है कि मन,वाणी एवं कार्य की सोच विचार कर करना चाहिए तभी गांधी जी के अन्त्योदय का सपना साकार होगा। आज विश्व भर में स्वच्छता समारोह मनाया जा रहा है तथा गांधी जी के विचारो का अनुसरण किया जा रहा है। इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व आर.पी मिश्र, सीआरओ रामआसरे सिंह, सिंटी मजिस्ट्रेट इन्द्रभूषण वर्मा, सहित कलेक्टेªट कर्मचारी संघ अध्यक्ष प्रमोद यादव, पूर्व अध्यक्ष शिवमोहन श्रीवास्तव ने भी गांधी जी के विचारों पर आधारित जानकारी विस्तार से दिये। कार्यक्रम का संचालन सभाजीत द्विवेदी प्रखर ने किया। पूर्व में जनककुमारी विद्यालय की छात्राएं सोनी यादव, रजनी श्रीवास्तव, शालू यादव, मानसी मिश्रा, शिवांगी, स्वेता पटेल ने श्रीमती मनोरमा श्रीवास्तव के नेतृत्व में रामधुन, की प्रस्तुति किया जिसपर प्रसन्न होकर जिलाधिकारी ने 5100 रूपये का पुरस्कार छात्राओं को प्रदान किया। कार्यक्रम मंे सोनम सरोज एण्ड पार्टी द्वारा स्वच्छता पर आधारित गीत की प्रस्तुति करते हुए स्वच्छता के प्रति जनजागरण का संन्देश दिया। जिलाधिकारी एवं सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा खरका तिराहा स्थित महात्मागांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। 
इसी क्रम में नगर के जहांगीराबाद स्थित मलिन बस्ती में स्वास्थ्य कैम्प लगाया गया जिसमें लोगो को दवाये वितरित की गयी तथा स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.ओपी सिंह व सिटी मजिस्ट्रेट इन्द्रभूषण वर्मा ने स्वच्छता के बारें में जानकारी दिया तथा स्वस्थ रहने के उपाय पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम  में, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका कृष्णचन्द ने बताया कि नगर में इस समय प्रोत्साहन स्वरूप दो किस्तों में 20 हजार रूपये शौंचालय बनवाने के लिए दिया जा रहा है। साथ ही स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी दी। काय्र्रक्रम  में सलमान शेख की टीम व प्रवीण कुमार पार्टी एनएचआरएम द्वारा स्वच्छता पर आधारित नाटक की प्रस्तुति की तथा सोनम सरोज एण्ड पार्टी ने स्वच्छता, शौचालय निर्माण एव उपयोग , साफ सुथरा वातावरण एवं बीमारियो से बचाव पर आधारित गीत प्रस्तुत किया। स्वास्थय शिविर में डा. रोहित,  डा.गजेन्द्र, प्रेम स्वरूप फार्मासिस्ट, नन्हे स्टाप नर्स, बृजनन्दन, रेनू, चन्दा, विद्यावती, बिन्दु, पूनम, सीमा , विमला सहित अन्य आमजन उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment