menubar

breaking news

Monday, October 23, 2017

भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट्स की लैंडिंग और टेक ऑफ की प्रैक्टिस के चलते आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे दो दिन तक रहेगा बंद

Image result for images of agra lucknow expressway
लखनऊ। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सोमवार और मंगलवार को एयरफोर्स का टचडाउन होगा। एयरफोर्स के फ्लाइंग रिहर्सल के कारण अगले दो दिन तक एक्सप्रेस-वे का एक बड़ा हिस्सा बंद रहेगा।
आपको बता दें कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 20 से 24 अक्टूबर तक भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट्स लैंडिंग और टेक ऑफ की प्रैक्टिस कर रहें हैं। इस बार वायुसेना के फाइटर जेट्स के साथ परिवहन विमान भी प्रैक्टिस करेंगे।
302 किलोमीटर लंबे और 6 लेन वाले आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कुल 16 फाइटर प्लेन और 4 कार्गो प्लेन फ्लाइंग रिहर्सल में हिस्सा ले रहें हैं। यह बीते 11 महीने में दूसरा टचडाउन है।
यह रिहर्सल लखनऊ और कानपुर के बीच स्थित उन्नाव के बांगरमऊ में 3 किलोमीटर लंबे एयरस्ट्रिप पर हो रही है। यह अभ्यास युद्ध जैसी आपात स्थिति में सड़कों पर ही विमान उतारने और उड़ान भरने के लिए पायलटों को तैयार करने के लिए किया जा रहा है।
इस अभ्यास में मिराज 2000, जगुआर, सुखोई-30 और एएन-32 परिवहन विमान शामिल हों रहे हैं। यह अभ्यास सुबह 10 बजे से 2 बजे तक होगा।
इसके तहत आगरा से आने वाली गाड़ियां कानपुर के अरौल में एक्सप्रेस-वे से नीचे उतर जायेंगी। जिसके बाद यहां से गाड़ियां कानपुर की ओर 6 किलोमीटर चलेंगी।

No comments:

Post a Comment