menubar

breaking news

Sunday, October 22, 2017

प्रधानमंत्री मोदी ने रोल ऑन रोल ऑफ फेरी सर्विस परियोजना का किया उद्धघाटन

Image result for images of pm modi
नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने रोल ऑन रोल ऑफ फेरी सर्विस परियोजना का उद्धघाटन किया। इस परियोजना के जरिए गुजरात के घोघा और दहेज शहर की दूरी काफी कम हो जाएगी।
615 करोड़ रुपये की लगत से बनी इस परियोजना से सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात की दूरी तय करने में अब बहुत कम समय लेगेगा। उद्धाटन के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे।
उद्धाटन के बाद एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत ही नहीं बल्कि दक्षिण एशिया में इस तरह का यह पहला प्रोजेक्ट है। यह एक अनूठा प्रोजेक्ट है जो नए तकनीक से बनाया गया है। रैली के दौरान पीएम मोदी ने इस परियोजना को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताया। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए की पिछली सरकार ने पर्यावरण और दूसरी बातों का हवाला देकर विकास पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।
पीएम ने कहा कि भारत सरकार में ऐसा लोग बेठे थे जब मैं गुजरात का सीएम था तब बहुत जगह विकास पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। जब मुझे लोगों ने दिल्ली में सेवा करने का मौका दिया तो एक के बाद एक मुश्किलें कम होती गई।
रो-रो का उद्घाटन करते हुए पीएम ने कहा कि एक फेरी अपने साथ 500 से अधिक लोग और 100 के करीब कार और ट्रक लेकर जा सकती है और इससे साढ़े 6 करोड़ भारतीयों का सपना पूरा हुआ है।
इससे पहले एयरपोर्ट पर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने उनका स्वागत किया। इस दौरान रुपाणी के साथ राज्य के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटले भी थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक महीने में तीसरी बार अपने गृह राज्य का दौरा करने पहुंचे हैं।

No comments:

Post a Comment