menubar

breaking news

Saturday, October 28, 2017

इंसान को तरक्की के लिए हमेशा सजग रहने की जरुरत - राज्यपाल रामनाईक

जौनपुर। महामहिम राज्यपाल रामनाईक आज वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में आयोजित तीन दिवसीय भारतीय विश्वविद्यालय शिक्षा पद्धति विषयक राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया। उन्होने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय की शिक्षा हालात सुधारने के लिए शैक्षिक कलेंडर जारी होने चाहिए। शिक्षा में हमेशा नई- नई विषयों को जोड़ना चाहिए। महिला शिक्षा को बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने उपस्थित जनों को अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया। कहा इंसान को तरक्की के लिए हमेशा सजग रहने की जरुरत है। इसलिए लोगों को हमेशा चलते रहना चाहिए। 
मंच से उतरने के बाद पत्रकारो से बातचीत में महामिहम राज्यपाल ने कहा कि ताज महल दुनिया की दृष्टिकोण से भारत का भूषण है। हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने भी स्पष्ट कर दिया है, ताज हमारी धरोहर है। यदि कोई उपेक्षा करता है, यह नमक डालने का काम करता है तो उसकी निंदा होनी चाहिए।
वाराणसी के सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालयो में कुलपति द्वारा की गयी नियुक्ति पर रोक लगाने के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मेरे द्वारा और यूजीसी द्वारा कुछ गाईड लाईन दिया गया था लेकिन मेरे दिये गये गाईड लाईन की उपेक्षा करते हुए नियम विरूद्ध तरीके से पुराने विज्ञापन के आधार पर इण्टरव्यू लिया जा रहा था, मैंने कल ही इस पर रोक लगा दिया है। अब प्रदेश में आर्दश आचार संहिता लग गया है। आचार संहिता समाप्त होने के बाद कुलपतियों की नियुक्ति किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment