menubar

breaking news

Tuesday, October 17, 2017

संगीत सोम को नहीं मिला योगी का साथ, कहा - भारतीयों के खून पसीने से बना है ताज


Image result for pics of cm yogiलखनऊ। ताजमहल को लेकर चल रहे मौजूदा विवादों के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 25 अक्टूबर को आगरा में ताजमहल और अन्य स्मारकों का दौरा कर सकते हैं और आगरा में पर्यटन विभाग के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम ने कहा था की यह कोई मायने नहीं रखता है कि ताजमहल को किसने और किस कारण से बनवाया है, लेकिन यह भारतीय मजदूरों के खून और पसीने से बनाई गई है। ताजमहल पर्यटन के दृष्टिकोण से हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए यह हमारी प्राथमिकता है कि हम वहां पर्यटकों को सुरक्षा और सुविधाएं प्रदान करें।'
मालूम हो कि योगी सरकार ने हाल ही में जारी की गई टूरिज्म लिस्ट से ताज महल को बाहर कर दिया था, जिसके बाद काफी बवाल मचा और इस कदम की कड़ी आलोचना भी की गई और भारत के मुख्य धरोहरों में से एक ताजमहल को उत्तर प्रदेश सरकार ने तवज्जो नहीं देते हुए बुकलेट में गोरखनाथ मंदिर को जगह दी गई थी।
बीजेपी नेता संगीत सोम के अनुसार ताजमहल को गद्दारों ने बनवाया था, इसलिए इसका इतिहास में जिक्र नहीं होना चाहिए। ताजमहल बनाने वाले ने अपने पिता को कैद में डाला था। देश का इतिहास अब तक बिगड़ा हुआ था जिसे सुधारने का काम बीजेपी कर रही है।'
संगीत सोम के दिए विवादित बयान पर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा कि ताजमहल के अलावा राष्ट्रपति भवन और संसद भी गुलामी के प्रतीक हैं, इन सबको भी मिटा देना चाहिए।

No comments:

Post a Comment