menubar

breaking news

Wednesday, October 18, 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे अयोध्या

Image result for images of diwali in ayodhya
अयोध्या। सीएम योगी आदित्यनाथ आज दीपावली मनाने अयोध्या पहुंचेंगे। इस बार अयोध्या की दीपावली ठीक वैसी ही होगी जैसा राम के समय यानी कि त्रेता युग में हुई थी। इस बार की दीपावली का राजनीतिक महत्व भी है। हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इसी साल नवम्बर महीने में चुनाव होने वाला है। कहने को तो ये विधानसभा चुनाव है लेकिन इसे लोकसभा चुनाव 2019 का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है।
मालूम हो कि इससे पहले अरुण जेटली सार्वजनिक मंच से कह चुके हैं कि जिस तरीके से नोटबंदी पर यूपी चुनाव के ज़रिए लोगों ने सरकार के फ़ैसले पर मुहर लगाई उसी तरीके से गुजरात चुनाव में सरकार के जीएसटी फैसले पर लोगों का जनादेश मिलने वाला है।
बीजेपी के लिए अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा हमेशा से चुनावी मुद्दा रहा है। ऐसे में दीपावली के मोके पर सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या में होना एक साथ कई निशाने साधने जैसा होगा।
भगवान राम लंका पर विजय हासिल कर पुष्पक विमान से अयोध्या आए थे। इस बार यूपी में राम हेलीकॉप्टर से अयोध्या उतरेंगे।
प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे और पौड़ी पर उनके स्वागत में 2 लाख दीप जलाए जाएंगे। रामकथा पार्क में उनकी आरती और अभिषेक का भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भविष्य की कई योजनाओं की भी शुरुआत करेंगे। कनक भवन के कायाकल्प को लेकर भी घोषणा की जाएगी। ऐसा माना जाता है कि राम इसी भवन में रहते थे, साथ ही दशरथ महल को भी सुंदर बनाने का एलान होगा। इसके अलावा घाटों की सुंदरता और भव्यता बढ़ाने के लिए योजना का एलान किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment