menubar

breaking news

Sunday, October 29, 2017

पुलिस ने सरपतहां गैंगरेप काण्ड का किया खुलासा, 5 अंतर्जनपदीय बदमाशों को किया गिरफ्तार

जौनपुर। जिला पुलिस प्रमुख के दिशा निर्देश पर पुलिस ने सरपतहां गैंगरेप काण्ड का खुलासा करते हुए 5 अंतर्जनपदीय बदमाशों को वारदात में प्रयुक्त बोलेरो, तमंचा, नगदी, मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। 
 एसपी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को दस हजार रूपये प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किया है।
आज पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसपी ने बताया कि सरपतहां गैंगरेप काण्ड के आरोपीयों का एक गिरोह है जो बोलेरो का नंबर बदलकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं।
इसी क्रम में पुलिस टीम को यह सूचना मिली कि बोलेरो गाडी सवार कुछ बदमाश रात्रि में लूटपाट करते हैं और घर के बाहर सोई महिलाओं, लड़कियों को गन्दी नियत से उठा ले जाते हैं। .इस सूचना पर पुलिस टीम सक्रीय होकर सरपतहां थाना क्षेत्र के भागसा-गौसपुर रोड पर गाडी का इन्तजार करने लगे कुछ ही देर बाद एक सफ़ेद रंग की बोलेरो दिखाई दी, जिसपर जब पुलिस ने उक्त वाहन को रोकने का संकेत दिया तो वाहन सवार बदमाश वाहन रोकने की बजाय वाहन की गति तेज करते हुए एक बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दिया जिससे हरकत में आई पुलिस ने वाहन पर सवार पांचो बदमाशों को हलकी मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले बदमाश ने अपना नाम इस्तियाक कंकाली निवासी अढ़नपुर थाना सरपतहां बताया। जिसके कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद किया गया।
पुलिस हिरासत में आरोपियों ने बताया कि हम लोग बोलेरो वाहन का वास्तविक नंबर UP62AL567 को बदलकर UP50BC5670 का 20-21 अक्टूबर की रात्रि में असैथा नवरंग पट्टी से हम लोगों ने एक लड़की को अगवा किया था। जिसके साथ हम लोगों ने गलत काम किया व उसमें दो लोग उसका हाथ पैर पकडे हुए थे। इसी रात्रि को हम लोगों ने असैथा पट्टी से ठेले पर रखा गया गैस सिलेंडर मोबाइल फोन गैस चूल्हा आदि सामान चुराए थे।
बदमाशों ने यह भी स्वीकारा कि 12-13 जून की रात्रि में हम लोगों ने संसार पट्टी से एक लड़की का अपहरण किया था किन्तु पुलिस की गाडी का हूटर की आवाज सुनकर हम लोग लड़की छोड़कर भाग गए।
इसी क्रम में बदमाशों ने बताया कि हम लोगों के गैंग द्वारा रुधौली बाजार स्थित सेन्ट्रल बैंक में भी दो बार  प्रयास किया लेकिन रात्रि गश्त में पुलिस की गाड़ियों का हूटर बजने पर भाग गए।
ऐसे ही अन्य घटनाओं में भी वांछित होने की बदमाशों ने स्वीकारी।
गिरफ्तार बदमाशों में इस्तियाक कंकाली उर्फ निन्हे उर्फ नन्हें पुत्र शाकिर निवासी अढनपुर थाना सरपतहा जौनपुर, चन्द्रभान उर्फ भाने उर्फ भानू पुत्र श्रीराम हरिजन निवासी बघखारा थाना सरपतहा जौनपुर, सोनू लोना पुत्र सन्तू लोना निवासी ग्राम अतरडीहा थाना सरपतहा जौनपुर, राज नरायण चमार उर्फ बब्लू पुत्र रामनाथ निवासी भरारी थाना शाहगंज जौनपुर, हारुन कंकाली उर्फ पप्पी पुत्र तउआब निवासी अढनपुर थाना सरपतहा जौनपुर शामिल हैं।
पुलिस ने बदमाशों के पास से पीड़िता का दुपट्टा भी बरामद किया है।
पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर चालान न्यायालय को प्रेषित कर दिया है।
घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम में  उ0नि0 अरविन्द पाण्डेय, थानाध्यक्ष सरपतहा मय हमराह, उ0नि0 अनिल सिंह,थानाध्यक्ष  खेतासराय मय हमराह, उ0नि0 विश्वनाथ यादव, प्रभारी स्वाट मय हमराह, उ0नि0 शशि चन्द्र चौधरी, प्रभारी सर्विलांस, का0 प्रदीप यादव,का0 अमित सिंह, का0 सुशील सिंह, का0 का0 अमरेन्द्र यादव,का0 दीपक मिश्रा,का0 जयदेव मौर्य,का0 दीपक सिंह, का0 अजय कुमार, का0 अमित सोनी एवं का0चा0 रिंकू सिंह स्वाट टीम जौनपुर शामिल रहे। 

No comments:

Post a Comment