menubar

breaking news

Tuesday, October 3, 2017

प्रदेश के 30 जिले 31 दिसंबर तक खुले में शौच मुक्त हो जाएंगे - सीएम योगी

Image result for images of cm yogi
लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शामली, हापुड़, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, बिजनौर और गाजियाबाद जिलों को खुले में शौच मुक्त घोषित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2019 में प्रदेश को खुले में शौच मुक्त होगा। उन्होंने कहा कि 2022 में देश की स्वाधीनता के 75 वर्ष पूरे होने पर प्रदेश को गंदगी, गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, अलगाववाद से मुक्त करने के संकल्प को सिद्धी तक पहुंचाएंगे।
साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 31 दिसंबर तक प्रदेश के 30 जिले खुले में शौच मुक्त हो जाएंगे। गंगा के किनारे 25 जिलों के 1627 गांवों को खुले में शौच मुक्त घोषित किया है। भारत सरकार ने भी उसका सर्वे कर प्रमाण पत्र खुले में शौच मुक्त करने का प्रमाण पत्र दिया है।
राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन में यूपी के छह जिले ओडीएफ घोषित होना प्रतीत करता है कि उत्तर प्रदेश देश में सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की ओर अग्रसर है। स्वच्छता के क्षेत्र में कार्य करने सराहनीय कार्य करने पर राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर और मेरठ के जिलाधिकारी सहित कुल 30 अधिकारियों, कर्मचारियों और समाज सेवियों को सम्मानित किया।

No comments:

Post a Comment