menubar

breaking news

Tuesday, October 17, 2017

योगी सरकार रद्द करेगी 2700 मदरसों की मान्यता

Image result for pics of cm yogiलखनऊ। यूपी में मदरसा बोर्ड से जुड़े 2682 मदरसों द्वारा तय समय सीमा के भीतर उत्तर प्रदेश सरकार को ऑनलाइन जानकारी नहीं देने के कारण इन मदरसों की मान्यता रद्द किये जाने की खबर प्रकाश में है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन विवरण अपलोड करने की अंतिम तारीख रविवार थी जबकि वेब पोर्टल पर विवरण अपलोड करने वाले 16461 मदरसों की मान्यता बरकरार रहेगी और उन्हें अनुदान का हक होगा, लेकिन जिन मदरसों ने अपनी जानकारी पोर्टल पर नहीं दी है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।मदरसा बोर्ड ने विवरण अपलोड करने की तिथि को दो बार बढ़ाया गया। इसके बावजूद 16, 461 मदरसों ने ही अपना विवरण साइट पर अपलोड किया।
सूत्रों की माने तो जिन मदरसों ने पोर्टल पर अपना विवरण अपलोड कर दिया है, उनकी मान्यता बरकरार रहेगी। बाकी बचे मदरसों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अंतिम तिथि तक कुल 32,483 शिक्षकों का डाटा आधार लिंक के साथ अपलोड हो चुका है।
मालूम हो की शिक्षा परिषद ने मदरसों में फर्जीवाड़े पर लगाम लगाने के लिए वेब पोर्टल की शुरुआत की थी। इस वेबसाइट पर सभी 19143 मदरसों को अपना विवरण अपलोड करना था। इसमें शिक्षक, अन्य स्टाफ, छात्रों के विवरण के अलावा भवन की फोटो, कक्षा का माप और दूसरी जानकारियां भी शामिल थीं।

No comments:

Post a Comment