menubar

breaking news

Sunday, October 22, 2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को करेंगे ताजमहल का दौरा

Image result for images of cm yogiलखनऊ। भारतीय इतिहास और संस्कृति में ताजमहल के महत्व को लेकर उठे विवादों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दौरा करेंगे। 17वीं शताब्दी के इस स्मारक के दौरे पर योगी यहां आधा घंटा समय बिताएंगे। इस दौरान वे शाहजहां और मुमताज महल की कब्र को भी देखेंगे, साथ ही योगी ताज के बाहर झाड़ू भी लगाएंगे, योगी का यह पहला ताज दौरा होगा। 
ताजमहल के पश्चिमी गेट पर सीएम योगी पांच सौ लोगों के साथ झाड़ू लगाएंगे. इनमें पार्टी कार्यकर्ता, शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ता समेत जिले के गणमान्य लोग शामिल होंगे, साथ ही ताज की महत्वता पर योगी भाषण भी करेंगे.
यूपी टूरिज्म के प्रिसिंपल सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी ने बताया कि 26 अक्टूबर को अपने आगरा दौरे के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल के अंदरूनी हिस्सों का दौरा करेंगे। योगी आदित्यनाथ ताजमहल का दौरा करने वाले यूपी के पहले बीजेपी सीएम होंगे।
योगी के ताज दौरे की घोषणा उस समय हुई है, जब हाल ही में ताजमहल को लेकर विवादों की एक श्रृंखला शुरू हो गई। इसकी शुरुआत यूपी टूरिज्म की उस किताब से हुई जिसमें ताजमहल को कोई स्थान नहीं मिला। 

No comments:

Post a Comment